चित्रकूट ट्रैफिक चौराहे के पास बनेगा जिला पंचायत का कांप्लेक्स

44

जि.पं.बोर्ड बैठक में 13.48 करोड़ का बजट स्वीकृत
रिपोर्ट : पुष्पराज कश्यप चित्रकूट
चित्रकूट। जिला पंचायत बोर्ड की बैठक सोमवार को संपन्न हुई। बोर्ड बैठक में ट्रैफिक चौराहे से सुलभ शौचालय तक हाईवे के किनारे की जमीन पर दुकान और कांप्लेक्स का प्रस्ताव पारित किया गया इसके अलावा जिले के विकास कार्यों के लिए 13.48 करोड़ का बजट स्वीकृत किया गया। बैठक में मऊ क्षेत्र के बाढ़ से क्षतिग्रस्त बियावल मार्ग का मुद्दा भी उठाया गया। सदस्यों ने मार्ग को शीघ्र बनवाने की मांग की।

जिला पंचायत अध्यक्ष अशोक जाटव ने कहा कि जिला मुख्यालय के ट्रैफिक चौराहा से बस स्टैंड स्थित सुलभ कांप्लेक्स तक झांसी-मिर्जापुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर लोक निर्माण विभाग वाली साइड की जमीन जिला पंचायत की है, वर्ष 2005 में जमीन को फ्री होल्ड कराने के लिए लगभग 9.50 लाख रुपए की धनराशि भी जिला पंचायत ने जमा कर दी थी।

मुख्यालय में चौराहे का सुंदरीकरण हो रहा है तो जिला पंचायत भी अपनी जमीन पर दुकानें और कामप्लेस बनाकर मुख्य मार्ग का सुंदरीकरण कराएगा। जिला पंचायत शेष बची धनराशि जमा करा कर बैनामा कराएगी। बैठक में इस प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित किया गया इसके अलावा जिले के विकास के लिए वित्तीय वर्ष 2022-23 मई 13.48 करोड़ का बजट स्वीकृत किया गया।

साथ ही 21 विभागों की समीक्षा भी की गई बैठक में अपर मुख्य अधिकारी भगत सिंह ने जिला पंचायत के हो रहे विभिन्न कार्यों की जानकारी दी बैठक में मानिकपुर ब्लाक प्रमुख अरविंद मिश्रा, पहाड़ी ब्लाक प्रमुख सुशील द्विवेदी, मऊ ब्लाक प्रमुख सुशीला देवी, जिला पंचायत सदस्य शिव शंकर सिंह, अनीता सिंह बघेल, उमाकांत त्रिपाठी, विनीत द्विवेदी, दशरथ प्रजापति समेत नागेश द्विवेदी,इंद्रपाल सिंह व अंकित तिवारी आदि मौजूद रहे।

Advertisement