जनता जनार्दन को सता रहा डेंगू का डर

34

प्रतापगढ़। जिले के विकासखंड मांधाता के अंतर्गत 101 ग्राम पंचायतों में लोगों को डेंगू का डर सता रहा है। वहीं बात करें स्वच्छ भारत मिशन की तो सफाई के नाम पर कुछ भी नहीं हुआ है।

हालात ये हैं कि बरसात के बाद गांव गलियारों कस्बों में गंदगी का अंबार देखा जा रहा है। मच्छरों का प्रकोप भारी हो गया है। स्वास्थ्य विभाग एवं ग्राम सभा के द्वारा ना ही दवा का छिड़काव कराया जा रहा है, ना ही कोई साफ सफाई कराई जा रही है। जबकि शासन द्वारा ग्राम पंचायतों के खाते में दवा एवं छिड़काव के लिए धन मुहैया करा दिया गया है।
बीते दिनों में राजू शर्मा नाम के युवक की डेंगू की वजह से तरौल गांव में मृत्यु हो गई थी।


परंतु प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ अभिषेक सिंह पटेल के द्वारा वीडियो बयान में बताया गया कि उसके परिवार से संपर्क किया गया। जहां उन्हें बताया गया कि उसका मानसिक संतुलन नहीं ठीक था। उसमें डेंगू के लक्षण नहीं थे।

जैसा कि ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि इलाज के अभाव में उसकी मृत्यु हुई थी। ग्रामीणों ने बताया कि मौखिक रूप से परिवार के लोग भी उसका साथ नहीं देते थे, क्योंकि उसका मानसिक संतुलन ठीक नहीं था।

ग्रामीण अंचल क्षेत्र की जनता जनार्दन ने जिला अधिकारी प्रतापगढ़ सांसद प्रतापगढ़ विश्वनाथगंज विधायक का ध्यान आकृष्ट कराया है कि डेंगू के कहर को देखते हुए गांव गलियारों कस्बों में तत्काल प्रभाव से साफ सफाई कराई जाए दवा का छिड़काव कराया जाए।

रिपोर्ट- अवनीश कुमार मिश्रा

Advertisement