Home उत्तर प्रदेश महोबा जन सूचना अधिकार से ग्राम पंचायत के विकास कार्यो की मांगी गई सूचना पर जिम्मेदार ने कहाँ बेबसाइड में जाकर देखे

जन सूचना अधिकार से ग्राम पंचायत के विकास कार्यो की मांगी गई सूचना पर जिम्मेदार ने कहाँ बेबसाइड में जाकर देखे

0
जन सूचना अधिकार से ग्राम पंचायत के विकास कार्यो की मांगी गई सूचना पर जिम्मेदार ने कहाँ बेबसाइड में जाकर देखे

महोबा – कबरई विकास खण्ड के ग्राम पंचायत बीला दक्षिण निवासी ग्राम मोतीलाल ने ग्राम प्रधान द्वारा कराये गए विकास कार्यो में महात्मा गाँधी रोजगार गारंटी व राजवित्त एव चौदहवे वित्त का लेखा जोखा माँगा था। मोतीलाल ने बताया कि मैने जन सूचना अधिकार से गाँव में कराये गए सीसी व नाला निर्माण का ब्योरा तथा मनरेगा से कराये कार्यो का विवरण भुगतान सहित माँगा था। जिसमे संबंधित अधिकारी ने लिखित में जवाब देते हुए कहाँ कि आपके द्वारा मांगी गई सूचना सरकार कि ई ग्राम स्वराज पोर्टल पर उपलब्ध है।
इसी प्रकार मनरेगा के कार्यो का विवरण व भुगतान में भी ई ग्राम स्वराज पोर्टल का हवाला देकर खाना पूर्ति कर दी और हमे किसी प्रकार कि कोई सूचना नहीं दी। इसके बाद मैने मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी शिकायत कि जिस पर मुझे फोन पर सूचना दी गई कि हम डी पी आर ओ ऑफिस से बोल रहे है।आपकी शिकायत का निस्तारण दस फरवरी को किया जाएगा। दस फरवरी को हम ग्रामीण सुबह दस बजे से शाम 5बजे तक़ बैठे रहे लेकिन कोई अधिकारी नहीं आया। फिर ग्रामीणों द्वारा जानकारी हुई कि तेरह फरवरी को ग्राम पंचायत सचिव व अन्य अधिकारी हमे बिना सूचना के आये और एक स्थान पर होला पार्टी करके चले गए। और न ही हमारी शिकायत का निस्तारण हुआ है।

रिपोर्ट- एमडी प्रजापति

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here