साले ने लगाया बहनोई पर दो लाख रु. डकारने का आरोप

19

कुलपहाड़, महोबा। बहनोई ने साजिश के तहत साले के नगद दो लाख रुपये डकार लिए। वापस मांगने पर अब जान से मारने धमकी की दे रहा है।

ग्राम मुढारी के निवासी छविलाल कुशवाहा ने अपने बहिनोंई पूर्व प्रधान भागीरथ कुशवाहा निवासी ग्राम हरद्वार थाना लवकुश नगर जिला छतरपुर मध्य – प्रदेश को उसकी मुढारी स्थित बहिन की जमीन खरीदने हेतु डेढ़ साल पहले दो लाख रुपये अपने घर पर कुछ संभ्रांत लोगों के सामने दिए थे। जिस रकम को लेने से भागीरथ पूरी तरह से नकार रहा है।

जबकि जमीन तीन लाख रुपये में तय हुई थी। जिसकी बची हुई शेष राशि एक लाख रुपये रजिस्ट्री के समय देने की बात हुई थी। लेकिन वह जमीन छविलाल को ना देकर चोरी से उसके भाई ठाकुरदास की पत्नी गुड्डो के नाम कर दी जब छविलाल को इस प्रकरण की जानकारी लगी तो उसने अपने द्वारा दिए दो लाख रुपये की उसके घर जाकर वापिस लेने की मांग की तो भागीरथ आग बबूला हो गया और जान से मारने की धमकी देने लगा।

जिसके चलते छविलाल ने अपने रुपये एक साल तक वापिस मागने का साहस नहीं किया। डेढ़ वर्ष बीत जाने के बाद छविलाल ने थाना कुलपहाड़ में लिखित प्रार्थना पत्र दिया तो आश्वाशन मिला की आपकी मदद कर पैसा वापिस दिलवाया जायेगा।

लेकिन तीन माह बीत जाने के बाद भी कोई कार्रवाही नहीं की गई जिससे आहत होकर कल छविलाल एवं परिवारिजनों ने पुलिस अधीक्षक महोदया महोबा को तहरीर देकर रूपया वापिस दिलवाये जाने के सम्बन्ध में गुहार लगाई है।

छविलाल और उसके परिजनों का कहना है की उक्त दिया हुआ पैसा दूसरों से व्याज पर लिया गया है। जिसे हम चुका पाने में असमर्थ है। अतः मेरा परिवार मेहनत मजदूरी करके अपना पालन – पोषण करने पर मजबूर है।जिसके चलते हमारी दयनीय स्थति बनी हुई है।

रिपोर्ट- राकेश कुमार अग्रवाल

Advertisement