धनतेरस व दीप दीपावली पर तैनात रही खाकी

22

रायबरेली। त्योहार के चलते बाजारों में खासी रौनक दिखाई पड़ रही जिस पर महिलाओ,युवतियों एवं अवयस्क बच्चियों की सुरक्षा के मद्देनजर ओहदेदारो एवं मनचलो पर नजर रखने के लिए एंटी रोमियो टीम भी पूरी तरह चौराहों एवं कस्बे के मुख्य बाजारो में मुस्तैद नजर आ रही।

बताते चले की धनतेरस व दीप दीपावली पर्व पर कस्बे के बाजारों में खरीददारी करने को महिलाओं एवं युवतियों के साथ साथ अवयस्क बच्चियों का आना बड़ी तादात में हो रहा।

इन लोगो की सुरक्षा एवं किसी भी प्रकार की अनहोनी होने को लेकर जहां कोतवाली पुलिस जगह जगह तैनात है वहीं कोतवाली में गठित एंटी रोमियो टीम की महिला कांस्टेबल भी जागरूक एवं सजग करने को कस्बे में महिलाओ एवं लड़कियों से बातचीत कर रही।

एंटी रोमियो टीम की सदस्य कांस्टेबल शगुन शर्मा एवं नेहा राठौर नें बताया की त्योहार को देख पूरे दिन मनचलों पर नजर रखने के साथ साथ पोस्टर पंपलेट वितरित कर महिलाओं एवं लड़कियों पर ऐसे लोगो से बचाव के उपाय एवं मोबाईल नंबर फीड कर तुरंत अवगत कराने को बताया जा रहा।

यही नहीं अश्लील फब्तियां एवं अभद्रता करनें वाले मनचलों की पहचान करने एवं सबक सिखाने को सिविल ड्रेस में भी एंटी रोमियो की टीम रंधावा रोड, घसमंडी चौराहा, रायबरेली रोड आदि पर भ्रमण कर नजर बनाए हुए है।

एंटी रोमियो की तेज तर्रार महिला कांस्टेबल शगुन शर्मा नें समाज को लेकर बड़ी बात कहते हुए संदेश दिया की अभिभावक भी अपने बच्चों को ऐसे संस्कार सिखाए जिससे एंटी रोमियो दस्ते की आवश्यकता समाज को कभी ना पड़े।

प्रभारी निरीक्षक राजेश सिंह नें बताया की एंटी रोमियो के साथ साथ गरुण दल चोर उच्चकों एवं अराजकतत्वों पर नजर रखे है। क्षेत्र में शांति पूर्वक त्योहार मनाए जाने को लेकर कोतवाली पुलिस तत्परता से लगी हुई है।

रिपोर्ट-अशोक यादव एडवोकेट

Advertisement