नानाजी देशमुख के नाम पर हो ट्रॉफिक चौराहे का नाम : अजीत सिंह

3

चित्रकूट। ट्राफिक चौराहे का नामकरण राष्ट्रऋषि नानाजी देशमुख के नाम पर किए जाने की बुन्देली सेना ने मांग की है। बताया कि नानाजी का सामाजिक जीवन और धर्मनगरी में उनके कृतित्व पाथेय हैं। ऐसे में चौराहे का नामकरण उनके नामपर करके जन्मजयंती शरण पूर्णिमा पर नानाजी को सच्ची श्रद्धांजलि दी जा सकती है।

बुन्देली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह ने बताया कि जाने को लेकर अलग-अलग मांगे हैं। अलग अलग संगठन व विचारधारा के लोग कोई अंबेडकर चौराहा, कोई महाराणा प्रताप चौराहा, कोई शबरी चौराहा, कोई तुलसी चौराहा तो कोई परशुराम चौराहा बनाए जाने की बात कह रहे है। हाल ही में समाज सेवी आशीष रघुवंशी में महाराणा प्रताप चौराहा बनाए जाने की मांग जिलाधिकारी व सांसद से की है।

सभी मांगों का बुन्देली सेना आदर करती है। बताया कि मांगों के क्रम में उनकी भी मांग है कि चौराहे का नामकरण राष्ट्रऋषि नाना जी के नामपर होना चाहिए। नानाजी का धर्मनगरी के विकास में अतुलनीय योगदान है। उनके प्रकल्प आज भी हजारों लोगों के जीवन मे खुशियां बिखेर रहे हैं।

चौराहे पर लगी मूर्ति सभी को प्रेरणा देगी। बताया कि जल्द ही अपनी मांग वह लखनऊ जाकर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह के समक्ष रखेंगे। उनसे अनुरोध किया जाएगा कि चौराहे का नामकरण नानाजी के नामपर ही हो। साथ ही कलेक्ट्रेट के आगे स्थित राणा तालाब का नामकरण कमल ताल किए जाने और उसका सौंदर्यीकरण कराए जाने का भी अनुरोध किया जाएगा।

रिपोर्ट-पुष्पराज कश्यप, चित्रकूट

Advertisement