नेताजी ने चित्रकूट को दी थी 24 घंटे बिजली की सौगात : अजीत सिंह

5

बुन्देली सेना ने शोकसभा कर मुलायम सिंह यादव को दी श्रद्धांजलि

चित्रकूट। पूर्व मुख्यमंत्री धरतीपुत्र नेता जी मुलायम सिंह यादव के आकस्मिक निधन पर बुन्देली सेना ने शोक सभा करके उन्हें नम आंखों से श्रद्धांजलि दी। बताया कि नेता जी ने ही पहली बार धर्मनगरी को 24 घंटे बिजली और दर्जनों योजनाओं की सौगात दी थी।

बुन्देली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह ने बताया कि नेताजी मुलायम सिंह यादव का चित्रकूट और नानाजी से बेहद लगाव रहा। वह चिंतन शिविर के दौरान आरोग्यधाम में ही रुकते थे। यहां उन्होंने दर्जनों योजनाओं की सौगात दी l सबसे बड़ा संकट उस समय बिजली का था, तब नेता जी ने 24 घंटे बिजली की सौगात दी थी।

पिता के नक्शेकदम पर चलकर मुख्यमंत्री कार्यकाल में अखिलेश यादव भी आधा दर्जन से अधिक बार चित्रकूट आए। यहां उन्होंने भी योजनाओं की झड़ी लगाई। रक्षामंत्री के रूप में नेता जी ने व्यवस्था की कि सैनिकों का शव उनके पैतृक गांव भेजा जाएगा, साथ ही डीएम-एसपी की मौजूदगी में उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार होगा। जबकि इसके पहले तक शहीदों के कपड़े ही उनके घर पहुंचते थे।

शोक सभा में दिवंगत नेता जी के स्वर्गारोहण की कामना की गई। नम आंखों के साथ उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी गई। इस मौके पर अतुल सिंह, वीपी पटेल, सुरेंद्र सिंह, लाला श्रीवास्तव, कर्वी माफी प्रधान प्रतिनिधि बद्री सिंह, अशोक सिंह समेंत तमाम अन्य लोग मौजूद रहे।

-रिपोर्ट-पुष्पराज कश्यप

Advertisement