AMITABH SHAHANSHAH: अमिताभ बच्चन मना रहे 80वां बर्थडे

5
amitabh shahanshah-amitabh celebrating his 80th birthday

AMITABH SHAHANSHAH: करोड़ों दिलों की धड़कन बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन अपना 80 वां जन्मदिन मना रहे हैं। 11 अक्तूबर 1942 को इलाहाबाद और आज के प्रयागराज में जन्मे अमिताभ ने बॉलीवुड में कई सुपर हिट फिल्में दीं।

AMITABH SHAHANSHAH: उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1969 में रिलीज हुई फिल्म ‘सात हिंदुस्तान’ से की थी। इस फिल्म में अमिताभ के काम को पसंद किया गया और फिर उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। अब तक के करियर में अमिताभ ने कई उतार-चढ़ाव का सामना किया, लेकिन वो हमेशा सिनेमा जगत की शान बने रहे।

AMITABH SHAHANSHAH: अमिताभ की खासियत ये है कि वो अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपने परिवार पर भी पूरा ध्यान देते हैं। परिवार के लिए उनका प्यार किसी से छिपा नहीं है। उनकी पत्नी जया, बेटे अभिषेक, बहू ऐश्वर्या या पोती ऐश्वर्या के बारे में उनका प्यार सब जानते हैं। अमिताभ अपने परिवार के अलावा रिश्तेदारों, दोस्तों और आम लोगों से भी गहरा रिश्ता रखते हैं।

AMITABH SHAHANSHAH: हिंदी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन अपनी दमदार आवाज और फिल्मों के लिए लोगों के बीच कई दशकों से दर्शकों के ऊपर अपना जादू बिखेरे हुए हैं। 11 अक्तूबर को अभिनेता 80 साल के हो गए। अब ये जान लीजिए कि अमिताभ ने अपने करियर की शुरुआत कोलकाता से की थी। ‘शहंशाह’ बनने से पहले अमिताभ कोयले की खान में नौकरी करते थे।

AMITABH SHAHANSHAH: बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन उम्र की उस दहलीज पर हैं, जिसे रिटायरमेंट की उम्र माना जाता है और अधिकांश लोग घर बैठकर आराम करना पसंद करते हैं। मगर, अमिताभ बच्चन ने काम करने के अपने जुनून से यह साबित कर दिया है कि अगर मजबूत इच्छा शक्ति हो तो उम्र बाधा नहीं बन सकती।

AMITABH SHAHANSHAH: बता दें कि आज भी मेहनत करने की जहां बात आती है तो अमिताभ आज के दौर के एक्टर्स को टक्कर देते नजर आते हैं। यही वजह है कि पर्दे पर उनका जादू बरकरार है। बच्चन अपने फिल्मी किरदारों को निभाने के लिए बहुत मेहनत करते हैं।

गौर करें तो फिल्मी किरदारों के चलते अमिताभ बच्चन की छवि ‘एंग्री यंग मैन’ वाली बन गई थी। फिल्मों में उनका गुस्सैल स्वभाव और एक्शन वाला अंदाज दर्शकों को खूब पसंद आया। लेकिन, रियल लाइफ की बात करें तो वह अक्सर शांत और सौम्य स्वभाव वाले शख्स माने जाते हैं। उन्हें कम ही मौकों पर गुस्सा होते देखा जाता है।

AMITABH SHAHANSHAH: एक बातचीत के दौरान अमिताभ बच्चन ने खुद भी यह कहा था कि उन्हें गुस्सा आता है, लेकिन वह इसे बाहर नहीं निकालते। इसके बावजूद ऐसे कई मौके हैं, जब रियल लाइफ में भी अमिताभ बच्चन का गुस्सा बाहर आया। एक बार तो वह अपनी पत्नी जया बच्चन पर भी बुरी तरह भड़क गए थे।

Advertisement