बापू ने ही हिलाई थी ब्रिटिश हुकूमत की नींव: पटेल

11

गांधी जयंती पर याद किये गये राष्ट्रपिता बापू व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री

चित्रकूट: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर चलाए जा रहे सेवा पखवाड़ा के अंतिम दिन राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती व देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती मनाई गई।

इस उपलक्ष में भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय में गोष्ठी का आयोजन किया गया गोष्ठी को संबोधित करते हुए सांसद आरके सिंह पटेल ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि सत्य अहिंसा के रास्ते पर चलते हुए बापू ने देश को आजाद करवाया बापू द्वारा किए गए चंपारण सत्याग्रह आंदोलन असहयोग आंदोलन दांडी सत्याग्रह दलित आंदोलन अंग्रेजों भारत छोड़ो आंदोलन इन सभी आंदोलनों ने ब्रिटिश हुकूमत की नीव हिलाने का काम किया।

इसी प्रकार देश के ईमानदार प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी के जीवन चरित्र पर प्रकाश डालते हुए कहा कि शास्त्री जी ईमानदार के साथ-साथ देश की जनता को बहुत प्रेम करते थे भारत पाकिस्तान में युद्ध हुआ तो शास्त्री जी द्वारा सेना को खुली छूट देने का ऐतिहासिक फैसला लिया गया था। ताशकंद का समझौता भी एक बहुत ही अभूतपूर्व फैसला था।

अनाजों की कीमतों में कटौती करके माननीय शास्त्री जी ने देश में ऐतिहासिक कार्य करने का काम किया है इस जयंती के अवसर पर विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम किए गए जिसमें स्वच्छता अभियान जनपद के खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरण
कसहाई ग्राम पंचायत में भी गोष्ठी का आयोजन किया गया।  जिसमें ग्राम पंचायत के वरिष्ठ जनों को खादी के वस्त्रों का भी वितरण किया गया।

गोष्ठी की अध्यक्षता भाजपा जिला अध्यक्ष चंद्र प्रकाश खरे ने कीइस गोष्ठी में प्रमुख रूप से जिला पंचायत अध्यक्ष अशोक जाटव, नगरपालिका अध्यक्ष नरेंद्र गुप्ता, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य आनंद त्रिपाठी, भाजपा जिला उपाध्यक्ष पंकज अग्रवाल, महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष दिव्या त्रिपाठी, श्रीमती अंजू वर्मा, श्रीमती राखी चौबे,विनीता द्विवेदी, शिवाकांत पांडेय, आलोक कुमार पांडेय, जिला महामंत्री भाजपा हरि ओम करवरिया, शक्ति सिंह तोमर, राज कुमार त्रिपाठी समेत भाजपा के समस्त कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-पुष्पराज कश्यप

Click