बीएमपीएस में एनुअल हेरिटेज क्विज कॉम्पिटीशन

5

लालगंज, रायबरेली। नगर की अंग्रेजी माध्यम शिक्षा की अग्रणी शिक्षण संस्था बक्शी मेमोरियल पब्लिक स्कूल लालगंज में 1857 के बाद का भारत टॉपिक पर ‘एनुअल हेरिटेज क्विज’कम्पटीशन का आयोजन किया गया। जिसमें कक्षा-6 से 8 व कक्षा-9 से 12 दो अलग-अलग ग्रुप्स में प्रतिभाग करने वाले छात्र- छात्राओं को अपनी बौद्धिक क्षमता का आकलन करने का मौका मिला।

उल्लेखनीय है कि बीएमपीएस प्रबंधन श्रेष्ठ शैक्षिक व्यवस्था करने के साथ-साथ बच्चों की बौद्धिक क्षमता बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास करता आ रहा है। इसी कड़ी में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया।जिससे बच्चे अपने देश की वास्तविक स्थिति व क्षमता का आकलन कर सके।

बच्चों ने इस कार्यक्रम के दौरान अपने ज्ञान और बौद्धिक क्षमता का जबरदस्त प्रदर्शन कर सभी को अचंभित कर दिया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंध-निदेशक सुनील सिंह, प्रबंधक शान्तनु सिंह व प्रशासनिक सचिव सिद्धार्थ सिंह ने अपने सामूहिक संदेश में बच्चों को और अधिक बौद्धिक क्षमता को सुदृढ करने के लिए प्रेरित किया और बच्चों को प्रतिस्पर्धात्मक,चयनात्मक बौद्धिक अध्ययन के गुर बताते हुए शीर्ष मुकाम पर पहुंचने का आशीर्वाद दिया।

कक्षा- 6से8 में विक्रम शिला हाउस की वैष्णवी सिंह व उत्तम प्रताप की जोड़ी प्रथम एवं आयूष त्रिपाठी व दिव्यांशू की जोड़ी दूसरे स्थान पर रही ।वहीं कक्षा 9-12 में नालंदा हाउस की आयूष प्रताप सिंह व अभिनव त्रिपाठी की जोड़ी प्रथम व साहिल पाल व श्रेया सिंह की जोड़ी दूसरे स्थान पर पहुंच कर बीएमपीएस लालगंज की कार्य-क्षमता व शैक्षिक व्यवस्था का जबरदस्त प्रदर्शन किया।

स्थान हासिल करने वाले छात्र -छात्राओं को प्रधानाचार्य अभिषेकरंजन ने व वरिष्ठ अध्यापक मॄतुन्जय सिंह ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया गया ।कार्यक्रम का संयोजन सीसीए इंचार्ज प्रीतिश्रीवास्तव,अर्चना सिंह सुनिधि सिंह,आदि ने किया। यह जानकारी विद्यालय के जनसंपर्क-अधिकारी यशबहादुर यादव ने दी है

रिपोर्ट- संदीप कुमार फिजा

Advertisement