बीएमपीएस में श्रीकृष्णजन्मोत्सव धूमधाम से मना

30

लालगंज, रायबरेली। नगर की सर्वश्रेष्ठ अंग्रेजी माध्यम शिक्षा की शिक्षण-संस्थान बक्शी मेमोरियल पब्लिक स्कूल लालगंज में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की पूर्व संध्या पर श्रीकृष्णजन्मोत्सव धूमधाम से भव्यता के साथ मनाया गया ।कार्यक्रम की शुरुआत विद्यालय के प्रशासनिक सचिव सिद्धार्थ सिंह ने राधा-कृष्ण के पूजा-अर्चन से किया।

जिसमें पीजी से केजी के नन्हे-मुन्नों अक्षय और प्रज्ञा तधा शाश्वत और आद्या शुक्ला की जोड़ी ने साक्षात राधा-कृष्ण के दर्शन कराकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।नन्हे-मुन्नों ने राधा-कृष्ण के निश्छल पवित्र-प्रेम से ओत-प्रोत विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

विद्यालय के प्रशासनिक सचिव सिद्धार्थ सिंह ने राधा-कृष्ण के पूजा-अर्चन के बाद अपने संबोधन में कहा कि सभी छात्रों को चाहिए कि नैतिकता को ही जीवन आधार बनाकर चलें तभी जीवन सार्थक कहा जा सकता है।प्रबंधक शान्तनु सिंह व प्रबंध-निदेशक सुनील सिंह ने अपने संबोधन में कहा सभी को राधा-कृष्ण के जीवन आदर्शों से सीख लेने की जरूरत जिससे जनसामान्य की अपेक्षाओं पर खरा उतरा जा सके।

जब-जब धरा पर अत्याचार बढ़ा उसके विनाश के लिए किसी न किसी ने अवश्य ही अवतार लिया उसी कड़ी में कंस जैसे राक्षस से आम जनता को निजात दिलाने के लिए धरा पर श्रीकृष्ण अवतरित हुए ।ग्वाल-बालों के रूप में दिव्यांशी, जयराघव,कृतिका,तृशिका, कृशिका आदि की सजीव झाकियों ने सभी को रोमांचित कर दिया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में सीसीए इंचार्ज प्रीतिश्रीवास्तव, सुनिधिसिंह, सीमा सिंह,स्मिता विश्वकर्मा, ज्योति, सृष्टि,आकांक्षा, वैशाली ,शिवसागर आदि का विशेष योगदान रहा।यह जानकारी विद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी यशबहादुर यादव ने दी।

रिपोर्ट- संदीप कुमार फिजा

Advertisement