चारा काट रहे किसान की करंट से मौत

26

अयोध्या। मवेशियों के लिए चारा काट रहे किसान की बिजली करंट लगने से मौत हो गई। मामला तारुन थाना क्षेत्र अंतर्गत, ग्राम सभा बारा निवासी सियाराम यादव उम्र लगभग 60 वर्ष सुबह समय लगभग 9:30 बजे के करीब अपने छोटे भाई अनंत राम यादव के साथ पड़ोस के गांव महावीर मिश्र का पूरा (कारेदेव) गांव के पूरब स्थित चकमार्ग पर मवेशियों के लिए चारा काट रहे थे।

उक्त चकमार्ग मिश्र का पूरा के निवासी शिव प्रसाद मिश्र बोरिंग मकान के समीप स्थित है,वही पर खेत की सिंचाई के लिए विद्युत तार खींच कर ले जाया गया था,उक्त तार के करंट से मवेशी के लिए चारा काटते समय सिया राम यादव की मौके पर मौत हो गई।

मृतक के भाई अनंत राम यादव का कहना है की चकमार्ग पर उगे घास फूस को काट रहे थे उसी घास के बीच छुपा बिजली का तार ले जाया गया था अचानक बिजली करंट के चपेट मेंआने से सिया राम यादव की दर्दनाक मौत हो गई।

साथ गए छोटे भाई अनंत राम यादव ने बड़े भाई को करंट लगते देख छुड़ाने का प्रयास किया तो उसे भी झटके महसूस हुए तो चिल्लाते हल्ला गुहार करते हुए गांव की तरफ भागे घटना की खबर आग की तरह फैलते ही परिवार तथा गांव सहित आसपास के लोग बड़ी संख्या में पहुंच गए।

ग्रामीण की सूचना पर डायल 112 पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी।मृतक के भाई अनंत राम यादव की तहरीर पर तारुन पुलिस लाश का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए विधिक कार्यवाही की जा रही हैं।

Click