मैनुअल राशन वितरण हुआ तो कोटेदारों की खैर नहीं: अपर आयुक्त

मैनुअल वितरण करने वाले कोटेदारों के साथ ही संबंधित आपूर्ति निरीक्षकों पर भी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने डीएसओ को शत प्रतिशत आधार सीडिंग कराकर राशन वितरण भी शत प्रतिशत पीओएस मशीन से कराने के आदेश दिए। अपर आयुक्त (खाद्य एवं रसद) अनिल कुमार दुबे शुक्रवार दोपहर एक बजे डीएसओ कार्यालय पहुंचे। कार्यालय का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने आधार सीडिंग का काम तत्काल पूरा कराने के आदेश दिए। कहा कि इस कार्य में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। खासकर अंत्योदय कार्डों पर खास ध्यान दिया जाए। राशन वितरण भी पीओएस मशीन से ही किया जाए। मैनुअल राशन वितरण कतई न किया जाए। ऐसा करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। बाद में उन्होंने राही ब्लॉक के झकरासी स्थित कोटे की दुकान का निरीक्षण किया। हालांकि यहां उन्हें कोई कमी नहीं मिली। इस मौके पर डीएसओ केएन सिंह, एआरओ पीएन पाल, सुरेश कुमार, आपूर्ति निरीक्षक सुखदेव, पूजा सिंह, अविनाश पांडेय आदि मौजूद रहे।

रायबरेली। खाद्य एवं रसद विभाग के अपर आयुक्त अनिल कुमार दुबे ने शुक्रवार को यहां पहुंचकर जिला आपूर्ति कार्यालय का निरीक्षण करने के साथ ही अधिकारियों की क्लास ली। उन्होंने राही ब्लॉक के झकरासी स्थित कोटे की दुकान का निरीक्षण भी किया। अपर आयुक्त ने कहा कि किसी भी दशा में कोटेदार राशन का मैनुअल वितरण नहीं करेंगे।

मैनुअल वितरण करने वाले कोटेदारों के साथ ही संबंधित आपूर्ति निरीक्षकों पर भी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने डीएसओ को शत प्रतिशत आधार सीडिंग कराकर राशन वितरण भी शत प्रतिशत पीओएस मशीन से कराने के आदेश दिए। अपर आयुक्त (खाद्य एवं रसद) अनिल कुमार दुबे शुक्रवार दोपहर एक बजे डीएसओ कार्यालय पहुंचे।

कार्यालय का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने आधार सीडिंग का काम तत्काल पूरा कराने के आदेश दिए। कहा कि इस कार्य में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। खासकर अंत्योदय कार्डों पर खास ध्यान दिया जाए। राशन वितरण भी पीओएस मशीन से ही किया जाए। मैनुअल राशन वितरण कतई न किया जाए।ऐसा करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। बाद में उन्होंने राही ब्लॉक के झकरासी स्थित कोटे की दुकान का निरीक्षण किया। हालांकि यहां उन्हें कोई कमी नहीं मिली। इस मौके पर डीएसओ केएन सिंह, एआरओ पीएन पाल, सुरेश कुमार, आपूर्ति निरीक्षक सुखदेव, पूजा सिंह, अविनाश पांडेय आदि मौजूद रहे।

Advertisement