माध्यमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालयों के हाल बेहाल

7

अयोध्या। जिले के माध्यमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालयों के हाल बेहाल है। धरातल की सच्चाई पर एक नजर कुंडली जमाए बैठे शिक्षा विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों पर एक नजर।

यह मामला कहीं और का नहीं जनपद के शिक्षा क्षेत्र बीकापुर अंतर्गत कम्पोजिट विद्यालय बेनीपुरी का है। जहां पर आप विद्यालय की हालत देख दंग रह जायेंगे।

वहीं पर सबसे बड़ी बात माध्यमिक विद्यालय में अध्यापक व अध्यापिका 10 तो पूर्व माध्यमिक विद्यालय में अध्यापक व अध्यापिका 6।

विद्यालय परिसर में जलभराव व गंदगीओ का अंबार जिससे जहरीले मच्छर हो रहे उत्पन्न बच्चों में संक्रमण फैलने का खतराअध्यापक व अध्यापिका की कुर्सी पर बैठे मिले बच्चे तो वहीं दूसरी तरफ अध्यापिका के द्वारा अपने बच्चे को मेज पर बैठाकर कर रही लाड प्यार तो कुछ अध्यापक व अध्यापिका जुटे मोबाइल फोन में जिसे हम वीडियो बिज्युल के माध्यम से दिखाएंगे।

वही निरीक्षण के दौरान विद्यालय के कार्यवाहक महोदय से जब पत्रकारों के द्वारा उपस्थिती रजिस्टर दिखाने की बात की गई तो कार्यवाहक महोदय ने उपस्थिति रजिस्टर दिखाना मुनासिब नहीं समझा कि जिससे पता चल सके कि कितने अध्यापकों की उपस्थिति है।

उल्टा खंड शिक्षा अधिकारी बीकापुर को सूचना देते हुए बताया कुछ पत्रकार विद्यालय में आये हैं जो उपस्थिति रजिस्टर देखने की बात कर रहे हैं।वही खंड शिक्षा अधिकारी महोदय के द्वारा कहां गया विद्यालय में कैसे घुसे उपस्थिती रजिस्टर मत दिखाइएगा जो फोटो वीडियो बनाए हैं बनाने दो अब देखने की बात है कि ऐसे सक्षम अधिकारी व अध्यापक के ऊपर जिला प्रशासन द्वारा क्या कार्यवाही की जाती है या फिर मामले पर की जाती है लीपापोती।

-मनोज तिवारी

Advertisement