विकलांग की ज़मीन पर दबंग भाई का कब्ज़ा, डीएम-एसपी से की शिकायत

166

रायबरेली। दबंग भाई ने अपने ही विकलांग भाई की जमीन पर जब दबंगई के बल पर कब्जा कर लिया और जान से मारने की धमकी दी जिसको लेकर पीड़ित विकलांग लगातार लगभग आठ माह से न्याय के लिए दर-दर भटक रहा है जिसको लेकर गुरुवार को डीएम व एसपी रायबरेली के पास पहुंचकर न्याय की गुहार लगाया है।

आपको बता दें कि गुरुवार को ऊंचाहार थाना क्षेत्र के बाबा का पूरवा इटौरा बुजुर्ग के रहने वाले हाथों से दिव्यांग पीड़ित जमुना लाल पुत्र भवानीदीन ने जिलाधिकारी कार्यालय व पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर जान माल की गुहार लगाते हुए बताया कि उसका भाई व गेंदालाल उसकी पत्नी गेंदालाल का पुत्र शिव प्रताप तथा कल्लू आदि ने मिलकर 25 वर्ष पुरानी दरवाजे पर बनी बाउंड्री वाल को लगभग आठ माह पहले जबरन गिरा दिया तथा उसकी ईट उठा ले गए।

जिसकी शिकायत कोतवाली ऊंचाहार में लिखित रूप से किया गया था लेकिन अभी तक केवल कार्यवाही के नाम पर खानापूर्ती की गई।

पीड़ित लगातार ऊंचाहार कोतवाली में शिकायत लिखित रूप से देता रहा उसको सिर्फ ऊंचाहार पुलिस द्वारा आश्वासन मिलता रहा लगभग 8 माह बीत जाने के बाद भी ऊंचाहार पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई।

पीड़ित ने जब बीते 17 अक्टूबर 2023 को दरवाजे पर टूटी बाउंड्री को बनाने के लिए प्रयास किया तो सभी आरोपी जान से मार देने की धमकी देते हुए गाली गलौज करने लगे तथा पीड़ित को मारने दौड़े।

पीड़ित का कहना है कि उसके ही भाई द्वारा उसकी जमीन पर जबरन कब्जा कर लिया गया है जिसको लेकर कई बार मामले का शिकायती पत्र संबंधित थाना व तहसील में दिया गया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई जिसके चलते पीड़ित ने गुरुवार को जिलाधिकारी कार्यालय व पुलिस अधीक्षक कार्यालय रायबरेली में शिकायती पत्र दिया है और जांच कर कार्यवाही की मांग की है।

  • विमल मौर्य
Click