विद्यालय में लगा अभिभावक मेला

5

लालगंज(रायबरेली): सरेनी सरस्वती बाल मंदिर लखनापुर में अभिभावक मेले का आयोजन किया गया। मेले में उपस्थित अभिभावकों एवं शिक्षकों को सम्बोधित करते हुए प्रबंधक राकेश त्रिवेदी कहा है कि बच्चों का शैक्षिक एवं संस्कारों के विकास में दोनों की समान भूमिका होती है।

शिक्षक विद्यालय में उनके ज्ञान को बढ़ाता है तो अभिभावक घरों में अपने-अपने पाल्यों की पढ़ाई के प्रति रुझान पैदा करने में भूमिका अदा करते हैं।दोनो के संयुक्त प्रयासों से ही विद्यार्थी सफलताओं के लक्ष्य की ओर बढ़ते हैं।इसके पूर्व विद्यालय की छात्राओं ने सरस्वती बन्दना के साथ अभिभावक मेले का शुभारंभ किया।लगभग एक घण्टे तक अभिभावक /आचार्य संबाद भी हुआ।

अभिभावकों ने अपने अपने सुझाव भी रखे।37 अभिभावकों को विद्यालय परिसर की ओर से माल्यार्पण कर सम्मानित भी किया गया।सम्मानित होने वाले अभिभावकों में जगन्नाथ सिंह,बसंतलाल,अजीतप्रताप सिंह,रमेश कुमार,राम जागेश्वर,मो.नईम शामिल हैं।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य त्रिभुवन सिंह,दिनेशपाल सिंह,रमेश तिवारी आलोक ,अमित,सीता, पूनम,आंचल,अंजली आदि मौजूद रहे।अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य त्रिभुवन सिंह ने सभी का आभार ज्ञापित किया। रिपोर्ट- संदीप कुमार फिजा

Click