मौदहा सब्जी मंडी में आग से कई दुकानें राख

14

मौदहा, हमीरपुर। बीती रात मौदहा सब्जी मंडी में आग लगने से एक किराने की दुकान समेत तीन दुकानों का सामान व रखे हजारों रुपए जलकर राख में बदल गए। हालांकि पीड़ित ने अपनी दुकानों पर रंजिशन आग लगाने का आरोप लगाया है।
नगर के सब्जी मंडी ममता पत्नी रमाशंकर किराने की दुकान किए है इसी के बगल में उर्मिला व प्रेमा की अपनी फल व सब्जी की दुकान हैं।

इसके अलावा बगल में मकसूद अली की भी सब्जी की दुकान है बीती रात अज्ञात कारणों आग लगने से सभी दुकानों में रखा सामान धू-धू कर जलने लगा। यह देख आस-पास मौजूद लोगों ने आग बुझाने का प्रयास शुरू कर इसकी सूचना दमकल विभाग को दी।

कोतवाली बगल में होने के चलते पुलिस ने भी मौके पर पहुंच आग बुझाने में मदद शुरू कर दी लेकिन आग का प्रचंड रूप देखकर किसी ने जल रहा सामान निकालने की हिम्मत नहीं की। जिससे देखते ही देखते दुकानों में रखा किराने का सामान फल व सब्जी समेत ₹38000 जलकर स्वाहा हो गए, बाद में मौके पर पहुंची अग्निशमन दल की टीम ने जल रही आग पर पानी की बौछारें डाल आग को शांत किया। इस अग्निकांड में लगभग 7-8 लाख रुपए की संपत्ति की छति होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

बताते चलें कि इसके पूर्व भी सब्जी मंडी की दुकानों में कई बार अग्निकांड की घटनाएं हो चुकी हैं। इस घटना में पीड़ितों ने अपनी दुकानों में रंजिशन आग लगाने की बात कही है। 

रिपोर्ट- एमडी प्रजापति

Click