समाजवादी योद्धा मुलायम सिंह यादव के निधन पर भावभीनी श्रद्धांजलि

8

अयोध्या। नेताजी मुलायम सिंह यादव का निधन एक युग का अंत है, नेताजी उन चंद नेताओं में शामिल रहे जिनके चाहने वाले दलीय सीमाओं से बंधे नहीं है। समाजवादी नेता के निधन पर समाजवादी पार्टी कार्यालय अयोध्या में उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

समाजवाद पार्टी कार्यालय लोहिया भवन गुलाब बाड़ी पर समाजवादी पार्टी के संस्थापक पूर्व मुख्यमंत्री पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन पर गहरा शोक प्रगट किया गया। निवर्तमान जिला अध्यक्ष गंगा सिंह यादव व निवर्तमान महानगर अध्यक्ष श्याम कृष्ण वास्तव के नेतृत्व में पार्टी कार्यालय पर स्वर्गीय नेता जी के चित्र पर माल्यार्पण करके उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। और पार्टी कार्यालय पर 3 दिनों के लिए पार्टी का झंडा झुका दिया गया।

पूर्व कैबिनेट मंत्री व विधायक अवधेश प्रसाद ने इसे अपूरणीय क्षति बताते हुए कहा है कि नेता जी के नेतृत्व में न सिर्फ प्रदेश ने विकास के नए आयाम गढ़े बल्कि रक्षा मंत्री रहते हुए उनके द्वारा लिए गए फैसले भी मील का पत्थर बन गए।

पार्टी के निवर्तमान जिला अध्यक्ष गंगा सिंह यादव ने मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि नेताजी ने सर्व समाज के लिए बिना किसी भेदभाव के कार्य किया। उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने के लिए उन्होंने पूरी ताकत झोंक दी थी।

पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडे पवन ने मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्हें एक महान नेता बताया। उनका कहना है कि मुलायम सिंह यादव ने उत्तर प्रदेश के विकास के लिए जो कदम उठाए उसी का नतीजा है कि उत्तर प्रदेश आज देश के बेहतरीन प्रदेशों में से एक है।

पूर्व मंत्री आनंद सेन यादव ने अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि मुलायम सिंह यादव जैसा नेता सैकड़ों साल में कोई एक जन्म लेता है जो कि अपना पूरा जीवन समाज के लिए न्योछावर कर दे। गोसाईगंज से विधायक अभय सिंह ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि नेता जी के दिखाए रास्ते पर चलकर ही समाजवाद की असली परिभाषा को समझा जा सकता है।

पूर्व विधायक जय शंकर पांडे ने कहा कि नेताजी ने अपने मुख्यमंत्री काल में स्वास्थ्य शिक्षा वह गरीबों के हर दुख दर्द पर काम किया। बीकापुर विधानसभा के प्रत्याशी रहे फिरोज खान गब्बर ने कहा कि नेताजी हमेशा गरीब नवजवान किसान के विकास के लिए ही काम किया।

पूर्व एमएलसी हीरालाल यादव विशाल वर्मा लीलावती कुशवाहा ने भी नेता जी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया। महानगर के निवर्तमान अध्यक्ष श्याम कृष्ण वास्तव ने कहा कि नेता जी ने हर समाज के लिए जो काम किए हैं जनता आज भी उसे याद करती है।

पार्टी प्रवक्ता चौधरी बलराम यादव ने बताया कि जैसे ही कार्यकर्ताओं को अपने नेता धरतीपुत्र पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन की जानकारी मिली वे शोक में डूब गए। श्री यादव ने बताया कि बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय पर एकत्र होकर अपने प्रिय नेता को श्रद्धांजलि अर्पित की।

पार्टी कार्यालय पर जिला अध्यक्ष गंगा सिंह यादव व महानगर अध्यक्ष श्याम कृष्ण श्रीवास्तव की मौजूदगी में पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

शोक संवेदना व्यक्त करने वाले मुख्य रूप से जिला उपाध्यक्ष मनोज जयसवाल महानगर महासचिव हामिद जफर मीसम चौधरी बलराम यादव मोहम्मद हलीम पप्पू पारसनाथ यादव राहुल सिंह श्री चन्द यादव डॉ अनुराग यादव अंसार अहमद बब्बन राम भवन यादव राम अजोर यादव हाजी असद अहमद मो सोहेल अपर्णा जायसवाल राकेश यादव डॉ घनश्याम यादव निशा खान नूर बाबू जगन्नाथ यादव संजीत सिंह अजय चौरसिया विशाल यादव सूर्यभान यादव राजेंद्र प्रसाद माझी सुरेंद्र यादव गणेश दत्त पांडे महंत अनिल मिश्रा दुर्गेश वर्मा जिला प्रवक्ता चौधरी बलराम यादव आदि मौजूद थे।

  • मनोज तिवारी
Advertisement