सीएमओ के खिलाफ स्वास्थ्यकर्मी व निजी चिकित्सक लामबंद हुए

147

राजातालाब, वाराणसी। स्वास्थ्य महकमे में तैनात सीएचओ के वेतन में कटौती, आशा-बहुओं व संगिनी का मानदेय पाँच महीने से नही भुगतान करने और प्राइवेट हास्पिटलो की छापामारी के विरोध में रविवार को राजातालाब स्थित एक लान में सैकड़ों स्वास्थ्य कर्मियों, प्राइवेट डाक्टर्स ने बैठक कर विरोध जताया और सोमवार को कमिश्नर से मिलकर सीएमओ की कार्यशैली के विरोध में ज्ञापन सौंपने की रणनीति बनाया।

बैठक में वक्ताओं ने कहा कि सीएमओ संदीप चौधरी के शह पर सीएचओ के वेतन में कटौती की जा रहीं है और आशा बहुओ, संगिनी का मानदेय पिछले पाँच माह से रोका गया है इसके अलावा ग्रामीण चिकित्सकों के क्लीनिक, अस्पताल और नर्सिंग होम पर छापामारी कर अवैध धन की वसूली की जा रही है।

सीएमओ मनमानी कर रहे है। बैठक में सोमवार को कमिश्नर से मिलकर सीएमओ की कार्यशैली के विरोध में ज्ञापन सौंपने की रणनीति बनाया गया। लोगों ने कहा कि इसके बावजूद समस्याओं का निदान न हुआ तो बड़े पैमाने पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। संचालन राजकुमार गुप्ता ने किया।

इस मौके पर पूर्वांचल किसान यूनियन के अध्यक्ष योगीराज सिंह पटेल, महासचिव वीरेंद्र यादव, राजकुमार गुप्ता, पूर्व जिला पंचायत सदस्य पप्पू पटेल, महेंद्र राठौर, जैशलाल पटेल, बबलू पटेल, रहिम हाशमी, गणेश शर्मा, सुनील, अजय पटेल, गामा पटेल, मंटू समेत कई आशा बहुएं, संगिनी, सीएचओ, प्राइवेट डाक्टर्स मौजूद थे।

रिपोर्ट- राजकुमार गुप्ता, वाराणसी

Click