CM योगी ने अयोध्या में बाढ़ पीड़ितों का किया हवाई सर्वे

5

अयोध्या। सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज अयोध्या के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया। उन्होंने सरयू नदी के आसपास के जिलों गोरखपुर, संत कबीरनगर, बस्ती, अयोध्या, गोंडा और बाराबंकी का हवाई सर्वेक्षण कर हालात देखे।

सीएम ने बाढ़ प्रभावित जिलों के डीएम को गांवों में राहत कार्यों को तेजी से करने के निर्देश दिए। साथ ही बाढ़ प्रभावित गांवों के लोगों और पशुओं को सुरक्षित स्थानों पर भेजने को कहा।उन्होंने नयाघाट स्थित सरयू यात्री निवास में अधिकारियों के साथ बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के संदर्भ में बैठक की।

अधिकारियों से ग्राउंड पर जाकर निरीक्षण करने की बात कही। दरसअल आज योगी आदित्यनाथ सरयू अतिथि गृह में दीपोत्सव के संबंध में भी अधिकारियों के साथ बैठक की। 28 सितंबर को सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर के जन्मोत्सव पर लता चौक का भी उद्घाटन होना है।

लता मंगेशकर चौक के निर्माण की प्रगति पर मंथन किया। लता चौक के उद्घाटन के मौके पर सीएम अयोध्या में रहेंगे, जबकि वर्चुअल तौर पर पीएम नरेंद्र मोदी भी जुड़ेंगे।

बैठक की जानकारी देते हुए सांसद लल्लू सिंह ने बताया कि वास्तव में नेपाल से पानी छोड़ने के कारण सरयू नदी में बाढ़ स्थिति बन गई है जिसको देखते हुए सीएम गोरखपुर जाते समय उन्होंने हवाई सर्वेक्षण के दौरान स्थिति को देखा।इसी को देखते हुए आज अयोध्या हवाई सर्वेक्षण किया।

बैठक में अधिकारियों से बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री को लेकर बात की उन लोगों को राहत सामग्री मिली है या नहीं।वही सांसद ने कहा अयोध्या के पूरे कार्य तेजी से काम हो उसको लेकर उन्होंने वार्ता की।

इस बैठक के मौके पर कमिश्नर नवदीप रिणवा, पुलिस उप महानिरीक्षक अमरेन्द्र प्रसाद सिंह, डीएम नितीश कुमार,एसएसपी प्रशान्त वर्मा, सहित सत्ताधारी पार्टी के पदाधिकारी सहित अन्य मण्डलीय/जनपदीय अधिकारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट-मनोज तिवारी, अयोध्या

Click