Home उत्तर प्रदेश रायबरेली करंट लगने से बैल की मौत, बाल-बाल बचा किसान

करंट लगने से बैल की मौत, बाल-बाल बचा किसान

0
करंट लगने से बैल की मौत, बाल-बाल बचा किसान

लालगंज, रायबरेली। कोतवाली क्षेत्र हाईवोल्ट की लाइन के लटकते तारों की वजह से करंट की चपेट में आने से एक बैल की जान चली गई ,वहीं बैलों को पकड़े हुआ किसान भी गंभीर रूप से झुलस गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार भुरकुसुपुर मजरे जमुवावा मे किसान रामआसरे पुत्र राम जिआवन सुबह खेत जोत रहा था तभी पानी गिरने लगा ।उसने खेत की जुताई बंद कर वापस घर की तैयारी कर ली। रास्ते में उसका हल बिजली के लटकते हुए तारों से छू गया जिससे उतरे हुए करंट से उसके बैल की जान चली गई और वह भी बुरी तरह झुलस गया।

सूचना मिलने पर पहुंची एंबुलेंस ने रामआसरे को लालगंज के सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया। डॉक्टरों ने प्राथमिक इलाज के बाद उसे रायबरेली जिला अस्पताल रेफर कर दिया है।

भुरकुसपुर के ग्रामीणों ने बताया कि बिजली विभाग की लापरवाही के चलते बिजली के तारों की कसावट नहीं की गई है और वह काफी नीचे लटक आए हैं जिससे हादसा हुआ है।

ग्रामीणों ने कहा कि अगर बिजली के तारों को ठीक नहीं किया गया तो बरसात का मौसम होने के चलते और भी गंभीर हादसे हो सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि तीन दिन पहले लालगंज के अटल चौक गांधी चौराहे पर भी खंभे में उतरे बिजली के करंट से चिपक कर गाय की मौत हो गई थी ।लेकिन बिजली विभाग ने अभी तक कोई सबक नहीं लिया है जिससे आए दिन हादसे होते हैं।ग्रामीणों का बिजली विभाग के प्रति खासा आक्रोश व्याप्त है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here