अखिल भारतीय अपना दल के प्रत्याशी होंगे दिलीप सिंह राष्ट्रीय अध्यक्ष मानसिंह पटेल की उपस्थिति में पर्चा किया दाखिल

4

रायबरेली , लोकसभा के महासंग्राम में अखिल भारतीय अपना दल ने अपना प्रत्याशी मैदान में उतार दिया है। दिलीप पेशे से अधिवक्ता है और डिडौली सरावां हरचंदपुर के रहने वाले हैं। रायबरेली जनपद से दिलीप सिंह को प्रत्याशी घोषित किया गया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष मान सिंह पटेल ने कहा कि दिलीप दल नीतियों और अपने विचारों को जन-जन तक सकारात्मक रूप से पहुंचाएंगे  शीर्ष नेतृत्व और शीर्षस्थ पदाधिकारीओ जिलाध्यक्ष ने उन पर विश्वास जाहिर किया है तो वह उस पर खरे उतरेंगे। नामांकन के पहले बस स्टॉप चौराहे स्थित भारत रत्न लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया  उसके बाद हाथी पार्क चौराहे पर बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर जिला अध्यक्ष डॉक्टर श्री रमेश पटेल एवं पार्टी कार्यकर्ताओ प्रस्तावको सहित कलेक्ट्रेट परिसर में आदर्श आचार संहिता एवं विधि सम्मत तरीके से नामांकन किया।

नामांकन में सिर्फ प्रस्तावको और प्रत्याशी को ही जाने की अनुमति रही। राष्ट्रीय अध्यक्ष मान  सिंह पटेल ने कहा है कि हमारा सोचना और समझना तब बेहतर है जब हम अपने देश अपने समाज के लिए बेहतरीन करने का जज्बा रखें। भाईचारात्मक क्रियात्मक भावनात्मक एवं अपनी प्रतिभाओं को सकारात्मक रूप से सही मार्ग पर लगाए। इसके साथ ही साथ बसपा और कई निर्दलीय दलों ने पर्चे खरीदे और दाखिल किए। चप्पे चप्पे पर बैरिकेडिंग की व्यवस्था चुस्त दुरुस्त रही। पुलिसिग व्यवस्था का कुशल संचालन दिखा। किसी प्रकार की कोई भाग दौड़ नहीं दिखी मीडिया कर्मियों के लिए अलग व्यवस्था रही। बैठक और पानी की व्यवस्था उचित ढंग से की गई थी।

जिससे चिलचिलाती धूप और गर्म लू के थपेड़ों से राहत मिल रही थी। मौके पर उपस्थिति सभी ने जिला प्रशासन का धन्यवाद दिया नामांकन का कार्यक्रम बहुत ही अच्छे ढंग से चल रहा है। इसी बीच भाजपा से भी प्रत्याशी का नाम घोषित किए जाने से राजनीतिक गलियारों की हलचलें तेज हो गई है। होटलों बाजारों एवं सार्वजनिक स्थलों पर लोकसभा चुनाव की चर्चा और प्रत्याशियों पर लगने वाले दांव की चर्चाएं और हाथ में चाय की चुस्की देखते ही बनती वही आपस में बात बतकही इतनी बढ़ जाती है कि गर्मी गर्मा भी हो जाती है फिर हंसी ठहाकों के बीच बात खत्म होती  है।

रिपोर्ट – मनीष श्रीवास्तव

Click