आखिर क्यों जिले में 15 मिनट के लिए गाड़ियों के ईधन पर लग गया ब्रेकडाउन

133

15 मिनट के लिए पेट्रोल पंप पर उत्तर प्रदेश पेट्रोलियम एसोसिएशन के आवाहन पर बंदी

रायबरेली

सरकार के वादा न पूरा करने से पेट्रोलियम एसोसिएशन उत्तर प्रदेश संघ जहाँ आघातित है। वही 15 मिनट की बंदी पर उपभोक्ताओं को काफी असुविधा का भी सामना करना पड़ा।
दरसल मामला बुधवार का है जब उत्तर प्रदेश पैट्रोलियम एसोसिएशन के प्रदेश व्यापी आवाहन पर 15 मिनट का सांकेतिक एवं पूर्ण रूपेण से पेट्रोल पंप संचालकों ने टंकी पर लाइट बंद कर सरकार का विरोध किया। यह बंदी 7:00 से 7:15 तक की फिलहाल रही।

सरकार द्वारा किए गए वादाखिलाफी और डीलरों को उचित कमीशन न मिलने पर पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन अध्यक्ष जितेंद्र शर्मा के आवाहन पर सभी पेट्रोल पंप संचालकों ने 15 मिनट के लिए पेट्रोल पंप बंद कर दिया। डीलरों की मांग है कि दीपावली में उन्हें अच्छा खासा नुकसान हुआ है।

डीलरों ने बताया कि 2016 से उनका कमीशन नहीं बढ़ाया गया है जबकि दीपावली जैसे प्रमुख त्यौहार पर लगभग ₹15 तक का दाम गिराया गया। जिससे पेट्रोल पंम्प संचालको, स्टाकिस्ट और डीलरों का पांच से आठ लाख तक का नुकसान दीपावली में हुआ है। विरोध में पेट्रोल टंकी पर जहां उपभोक्ताओं को असुविधा हुई वहीं 15 मिनट तक पेट्रोल पंप पूरी तरह बंद रहे। श्री शर्मा ने बताया है कि यदि सरकार ने इस तरफ गौर नहीं फरमाया तो अगले महीने 24 घंटे या 3 दिन का पूर्णतया पेट्रोल टंकी बंद रखी जाएगी। जिसका विज्ञापन उत्तर प्रदेश पेट्रोलियम एसोसिएशन श्री रंजीत सिंह द्वारा खाद्य सचिव और प्रमुख सचिव को लिखित रूप से प्रेस विज्ञप्ति दे दिया गया है। रायबरेली पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन अध्यक्ष जितेंद्र शर्मा ने कहा है कि सरकार द्वारा एसोसिएशन और पेट्रोल पंप संचालकों को भारी नुकसान हुआ है इस अवसर पर जिला महामंत्री विमल तलरेजा, कमलेश रस्तोगी, अरविंद पांडे, रामकुमार सिंह, मुन्ना सिंह अनूप सिंह, समीर सबरवाल सहित सभी पेट्रोलियम डीलरों ने संगठन में एकजुट होकर सरकार का विरोध किया है और कड़े शब्दों में सरकार के खिलाफ रोष व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इस प्रमुख गंभीर मुद्दे पर ध्यान नहीं दिया गया तो अगले महीने प्रदेश व्यापी पेट्रोल पंप बंदी सुनिश्चित तिथि में की जाएगी जिसकी प्रेस विज्ञप्ति एसोसिएशन द्वारा पहले ही दिया जा चुका है।

अनुज मौर्य/मनीष श्रीवास्तव रिपोर्ट

Anuj Maurya

Click