इचौली स्टेशन में चित्रकूट एक्सप्रेस के ठहराव की मांग को लेकर अधिवक्ता सौरभ मिश्रा ने राज्यसभा सांसद को दिया ज्ञापन

55

इचौली -हमीरपुर: जनपद के इचौली रेलवे स्टेशन पर लखनऊ से चलकर जबलपुर जाने वाली चित्रकूट एक्सप्रेस का ठहराव बनाए जाने की मांग की राज्यसभा सांसद बाबूराम निषाद से की गई है। आज इचौली कस्बावासियों के प्रतिनिधि के रूप में अधिवक्ता सौरभ मिश्रा ने राज्यसभा सांसद बाबूराम निषाद से उनके हमीरपुर स्थित आवास में मुलाकात कर ज्ञापन सौंपकर ठहराव बनाए जाने की मांग की है।

अनिल द्विवेदी ने बताया कि इचौली रेलवे स्टेशन पर हमीरपुर जनपद के गुसियारी, टिकरी, फत्तेपुरवा, कपसा, नायक पुरवा, इचौली, जिगनौडा व महोबा जनपद के सिरसी, अटघार, खिरुही, कम्हरिया सहित दर्जनों गांवों के लोग यात्रा करते हैं। इचौली कस्बा हमीरपुर जनपद का आखिरी गांव है जो महोबा व बाँदा जनपद की सीमा पर स्थित है। इचौली कस्बा में दो बैंक, दो इंटर कालेज, एक महाविद्यालय भी स्थापित है।

लोगों ने बताया कि व्यापारियों को प्रतिदिन लखनऊ व कानपुर की यात्रा करनी होती है, उक्त चित्रकूट एक्सप्रेस इचौली रेलवे स्टेशन में पिछले कई दशकों से रुकती रही है परन्तु कोरोना वायरस संक्रमण के कारण इचौली में ठहराव अस्थाई तौर पर बंद कर दिया गया था, ट्रेन न रुकने से स्थानीय छात्रों, व्यापारियों व आम जनमानस को असुविधा हो रही है। दर्जनो गांवों के लोग इचौली रेलवे स्टेशन से यात्रा करते है फिर भी इस क्षेत्र से लखनऊ जाने वाली कोई ट्रेन नही रुकती है न ही लखनऊ जाने के लिए अन्य कोई साधन है। गौरतलब है कि दो दिन पूर्व इचौली कस्बा के युवाओं ने माननीय प्रधानमंत्री को खून से पत्र लिखकर समस्या की ओर ध्यानाकर्षण का प्रयास किया था। इस मौके पर निरंजन मिश्रा एडवोकेट और अनिल द्विवेदी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- एमडी प्रजापति

Click