ऐहार टोल प्लाजा के पास जनसभा कर किसान यूनियन ने सरकार को जमकर ललकारा

177

8 सूत्रीय मांगों को लेकर किसान यूनियन ने किया प्रदर्शन

लालगंज, रायबरेली। किसान हित की 8 सूत्रीय मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट ने ऐहार रोड टोल प्लाजा के पास जनसभा कर सरकार को जमकर ललकारा और कहा कि अगर भाजपा की केंद्र और प्रदेश की सरकारों ने किसानों की मांगों को नहीं माना तो लोकसभा चुनाव 2024 में किसान भाजपा का जमकर विरोध करेगे।

ब्लॉक अध्यक्ष योगेंद्र सिंह ने जनसभा में बोलते हुए कहा कि सरकार जल्द से जल्द किसानों की अधिग्रहित की गई भूमि संबंधित शिकायतों का निस्तारण करें। गंगा एक्सप्रेसवे के निर्माण में जिन किसानों की जमीन गई है, उनके परिवारों को फ्री टोल कार्ड उपलब्ध कराया जाए। रेल कोच कारखाने की तरह गंगा एक्सप्रेसवे में जमीन देने वाले किसानों के परिवार से एक व्यक्ति को नौकरी दी जाए।

केंद्र सरकार की स्वर्णिम योजना के तहत जो घरौनी दी जा रही है।उनमें सहन की भूमि और लंबे अरसे से बंजर या अन्य किसी भूमि पर बसे हुए परिवारों को भी घरौनी की व्यवस्था कराई जाये। पुरवा ब्रांच से लालगंज रजबहा व अन्य सहायक नहरो में अति शीघ्र पानी छोड़ा जाए।

रोस्टर के अनुसार बिजली आपूर्ति की जाए। इसके साथ ही जर्जर तारों को बदला जाए। किसानों से अभद्रता करने वाले अधिकारियों को हटाया जाए। छुट्टा जानवरों की व्यवस्था गौशालाओं में की जाए।

इसके अलावा जानवरों से हो रही सड़क दुर्घटनाओं के ग्रसित परिवारों को 25 लाख रुपए मुआवजा दिया जाए। लालगंज बाईपास पर बंद पड़े रेलवे ब्रिज के चालू होने तक टोल प्लाजा से वसूली तत्काल बंद कराई जाये।

किसानों के धरना प्रदर्शन में प्रमुख रूप से विकास गुप्ता ,राम मनोहर पाल, रविशंकर बाजपेई, आलोक वर्मा, हंसराज यादव ,केके सिंह, अंबरीश वर्मा, शालिग राम यादव ,शिवकुमार सोमवंशी, राम मोहन सिंह, हरि ओम वाजपेई, श्यामू शुक्ला ,गुड्डू वाजपेई ,नरेंद्र वाजपेई, बनवारी तिवारी, देव कुमार यादव ,रामकृष्ण लोधी, नन्हाऊ लोधी ,मनोज पासी, संजय तिवारी आदि सैकड़ो किसान मौजूद रहे।

  • संदीप कुमार फिजा
Click