ओबर लोड ट्रकों की धमाचैकड़ी से आए दिन लगा रहता जैम

7

पाठक पुलिया पर घंटों लगते जाम एवं ओवर लोडिंग ट्रकों। के खिलाफ  आक्रोषित दुकानदारों एवं राहगीरों के द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों को सूचना दी गई वहीं दुकानदारों के द्वारा बताया गया है कि जाम लगा रहने के कारण हमारी दुकानों पर कोई भी ग्राहक नहीं आ रहे हैं ट्रकों डम्फरो सहित छोटे बड़े वाहनो की दोनों ओर से लम्बी कतार लगी रहती है जिससे पैदल निकलना मुश्किल हो गया है बात दें  कि थाना पनवाड़ी क्षेत्र,अंतर्गत नगारा, वराना,सिलालपुरा स्योड़ी आदि ग्रामोँ मे किसानों की भूमि को समतल एवं उपजाऊ बनाने के उद्देश्य से विगत महीनों से शासन द्वारा किसानों की निजी भूमि के पट्टे किये जा रहे है।

बालू कारोबारियों के द्वारा।पट्टा नियमों के विपरीत ओवर लोड ट्रकों से बड़े पैमाने पर बालू परिवहन किया जा रहा है आक्रोषित ग्रामीणो एवं दुकानदारों का आरोप है कि ओवर लोडिंग ट्रंको के कारण पाठक पुलिया से लेकर राठ तिगैला एवं हरपालपुर रोड स्थित ब्लॉक तक जाम लगा रहता है एंव ओवरलोड ट्रैकों के निकलने से सड़कों के परखच्चे उड़ गए हैं। आरोप है दिन और रात फर्राटा भरते ट्रकोँ से सड़कों की उड़ती धूल से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है एवं फसलों पर मिट्टी की मोटी-मोटी परते जम गई  हैं। वहीं आक्रोषित किसानों एवं दुकानदारों ने कहां कि अगर हमारी समस्या का शीघ्र निराकरण नहीं किया गया तो धरना प्रदर्शन करेंगे एवं ट्रकों को निकलने नहीं देंगे जाम लगे होने की सूचना पर पहुंचे थाना प्रभारी निरीक्षक मनीष पांडे क्राइम ब्रांच इं यंसवत सिंह  एस.आई. रमेश यादव के द्वारा जाम खुलवाया गया आक्रोशित ग्रामीणों को काफी समझाया गया कि जल्द समस्या का निराकरण किया जाएगा।

मसूदपुरा तिगैला पर ट्रक डम्फर सहित छोटे बड़े वाहनों के जाम से दोनों ओर लगी वाहनो की लम्बी कतार की सूचना कई बार एसडीएम कुलपहाड़ अनुराग प्रसाद और क्षेत्राधिकारी कुलपहाड़ हर्षिता गंगवार को दी गई मगर ओवरलोड ट्रैकों पर कोई कार्रवाई नहीं कि गई जिससे ओवरलोड ट्रैकों की धमा चौकड़ी आएं दिन बढ़ती जा रही है जिससे ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों के साथ स्कूल जानें वाले बच्चों को दुर्घटना होने का डर बना रहता है वहीं थाना पनवाड़ी प्रभारी निरीक्षक के द्वारा समस्याओं के समाधान का भरोसा दिलाया।

रिपोर्ट- राकेश कुमार अग्रवाल

Click