कोदैला खौंपुर गांव की हज़ारों की आबादी सैंकड़ों घंटे से अंधेरे में डूबी

36

मंगलवार को गई सप्लाई शुक्रवार दोपहर तक नहीं हुई बहाल

अयोध्या। बीकापुर विद्युत सब स्टेशन के के एल के फीडर की सप्लाई से संचालित कोदैला खौंपुर की विद्युत सप्लाई पिछले सैकड़ो घंटे से बाधित है। बताया गया कि मंगलवार की रात मौसम खराब होने की वजह से बीकापुर सब स्टेशन की सप्लाई बाधित हुई थी और तब से अभी तक के एल के फीडर की विद्युत आपूर्ति बहाल है किंतु कोदैला (तिवारी का पुरवा) तथा खौंपुर गांव में सप्लाई बहाल नहीं हो पाई है।

बताया गया कि कोदैला गांव में लगा ट्रांसफार्मर जल गया है किंतु मंगलवार की रात को जला ट्रांसफार्मर की सूचना विद्युत केंद्र पर होने के बावजूद भी विद्युत कर्मियों अधिकारियों की उदासीनता के चलते अभी तक उसे बदले ना जाने से सैकड़ो की आबादी भीषण उमस तथा अंधेरे में जीवन यापन करने के लिए मजबूर है।

जेई ने बताया कि मुझे बताया गया कि सभी फीडर सुचारू रूप से चल रहे हैं। अब मुझे पता चला कि कोदैला में ट्रांसफार्मर जल गया है फीडर के कोदैला हिस्से की सप्लाई पिछले तीन दिनों से बाधित है। उन्होंने कहा कि हमने ट्रांसफार्मर बदलवाने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है जल्दी ही सप्लाई बहाल करवायी जायेगी।

बिजली सप्लाई न मिलने से तकरीबन हजारों की आबादी अंधेरे में जीवन यापन करने को मजबूर है। अवर अभियंता ने बताया कि मुझे बताया गया कि के एल के फीडर सुचारू रूप से चल रहा है। जब उपभोक्ताओं का फोन आया तो पता चला कि कोदैला खौंपुर गांव की सप्लाई पिछले मंगलवार से बंद है।

वहीं लोगों ने बताया किे के एल के फीडर पर सारा कार्य जुगाड़ से चलाया जाता है। कोई भी जिम्मेदार अधिकारी विद्युत सब स्टेशन के इस फीडर की ओर मुंह नहीं करता है। इसकी वजह से सब कुछ संविदा कर्मियों के भरोसे हो गया है। हालांकि जेई ने बताया आज ही जला ट्रांसफार्मर बदलवाकर जल्दी ही लाइन बहाल कर दी जाएगी।

  • मनोज कुमार तिवारी
Click