कोरोना के विरुद्ध जंग में रायबरेली का नाम रोशन कर रहीं “डॉ. ईशा”

858

रायबरेली

जहाँ एक ओर पूरे देश में महमारी छाई हुई है, वहीं रायबरेली की बेटी ईशा सिंह जो दिल्ली मे एक जाने माने अस्पताल में डॉक्टर हैं वो भी इस समय करोना वायरस की विरुद्ध जंग में अपनी भागीदारी निभा के जिले का नाम रोशन कर रही हैं.

शहर के गोरा बाज़ार क्षेत्र में रहने वाली डॉक्टर ईशा सिंह इस समय दिल्ली के नामी मैक्स सुपर स्पेशेयैलीटी हॉस्पिटल साकेत में कार्यरत हैं। रविवार को वो उन चुनिंदा स्वस्थ कर्मियों में शामिल हुई जिनके ऊपर देश की वायु सेना ने पुष्प वर्षा करके उनकी सेवाओं के लिए अभिवादन व्यक्त किया.

डॉ ईशा सिंह (28 वर्ष) की ड्यूटी कोरोना वायरस के मरीज़ों की देख रेख में लगी है।

डॉ ईशा सिंह रायबरेली के सेंट पीटर्स स्कूल से पढ़ी हुई हैं। इसके बाद इन्होंने मनिपाल कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज से MBBS की पढ़ाई की।

“रिपोर्ट्स टुडे से खास बातचीत में उन्होंने बताया कि आज देश से मिले इस अभिवादन से अभिभूत हूँ मैं और ज़िम्मेदारी का एहसास भी होता है, आयेज और बेहतर काम करने की प्रेरणा मिलती है,” डॉक्टर ईशा सिंह ने कहा.

वो अपने करियर के लिए अपनी माता जी डॉक्टर गरगी सिंह और स्वर्गीय पिता मेजर (डॉक्टर) इक़बाल बहादुर सिंह को प्रेरणा मानती हैं. इसके साथ ही वो इसका श्रेय रायबरेली स्थित अपने स्कूल सेंट पीटर्स और वहाँ के अपने शिक्षकों को भी देती हैं.

“सेंट पीटर्स स्कूल में पढ़ते हुए ही शिक्षकों ने सिखाया के छोटे शहर में रह के भी बड़े सपने देखे जा सकते है और मेहनत करके उनको पूरा किया जा सकता. आज ये सम्मान मिल रहा है अभी उससे गौरवान्वित महसूस कर रही हूँ के अपने राय बरेली का नाम आयेज बढ़ा पाई हूँ. आगे और देश की सेवा करनी है,” उन्होने कहा.

डॉक्टर ईशा सिंह दिल्ली के मेक्स अस्पताल में बतौर गेस्त्रोएंटेरोलौजिस्ट फ़रवरी 2020 से कार्यरत हैं और इस समय कोरोना संक्रमित मरीज़ों के उपचार में नियुक्त हैं.

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Anuj Maurya

Click