सपना चौधरी के गाने पर पुलिस चौकी में डॉन्स, चौकी प्रभारी लाइनहाजिर

100

वीडियो वायरल होने पर एसपी ने की कार्यवाही , डान्स देखने वाले सभी पुलिस कर्मियों से मांगा स्पस्टीकरण ।

इटावा–कोरोना संकट में पुलिस कर्मी किसी देवदूत से कम नहीं हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो अपनी हरकतों से महकमे की चमकती छवि पर दाग लगाने से बाज नहीं आ रहे हैं। अभी कुछ दिन पहले कानपुर के पनकी एसओ विनोद कुमार सिंह ने मंदिर जा रहे बुजुर्ग की पूजा थाली में न सिर्फ जल फैलाया, बल्कि उनको मेढक चाल चलवाकर अभद्रता भी की। उनकी इस गलती की सजा अधिकारियों ने उन्हें लाइन हाजिर करके दी।

अब एक नया मामला इटावा जिले में सामने आया है। जहाँ एक चौकी इंचार्ज ने लाॅकडाउन देखने निकले युवक से सपना चौधरी के गाने पर डांस कराया। इस दौरान महिला पुलिस कर्मी भी मौजूद थीं।

अधिकारियों ने वीडियो वायरल होने पर मामले का संज्ञान लिया और चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर कर दिया।

इटावा के नया शहर चौकी इंचार्ज ने लाकडाउन तोड़ने वाले एक युवक को खास सजा देने के चक्कर में उससे पूरे स्टाफ के सामने सपना चौधरी के गाने पर डांस कराया था। इसको सभी ने देखा और बाद में किसी ने वीडियो बनाकर इसे वायरल कर दिया।

वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से फैला तो पुलिस हमकमे पर ऊंगलियां उठने लगीं। एसएसपी आकाश तोमर ने पूरे मामले का संज्ञान लिया। मामले में चौकी इंचार्ज की अनुशासनहीनता देखते हुए चौकी इंचार्ज विश्वनाथ मिश्रा को लाइन हाजिर कर दिया। साथ ही इस वीडियो में डांस देखने वाले अन्य सब इंस्पेक्टर और आधा दर्जन सिपाहियों से भी मामले में स्पष्टीकरण तलब किया गया है। इनमें एक महिला सिपाही भी शामिल है।

Sudhir Kumar Trivedi

Click