कौशाम्बी: बिना मॉस्क घर से बाहर निकले तो भरना पड़ेगा 300 रुपये जुर्माना

19
IMG-20200413-WA0050
ग्राम पंचायत में मुनादी करता शख्स
कौशाम्बी। अगर आप कोरोना वाइरस को लेकर अब भी लापरवाह बने है तो जरा सावधान हो जाईये, क्योकि जनपद की एक ग्राम पंचायत ने अपने नागरिको पर बिना मास्क घर के बाहर पकड़ने पर 300 रुपये का जुर्माना वसूल करने का फरमान सुनाया है। ग्राम पंचायत ने फैसले को अमली जमा पहनने के लिए सोमवार को गांव की गलियों में मुनादी कराई है। 
 
गौरतलब है कि कोरोना वाइरस की महामारी से लड़ने के लिए देश और प्रदेश सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। कम से कम जन-हानि के लिए प्रतिबद्ध सरकार ने लॉक-डाउन कर जनता को घरो रहने की सलाह दी है। बेहद जरुरी होने पर मास्क लगा कर ही घर से निकलने के सख्त निर्देश जारी किये गए है। सरकार ने नियमो की अनदेखी करने वाले लापरवाह नागरिको के खिलाफ कानूनी कार्यवाही कर रही है। 
 
नाजुक हालात में सिराथू तहसील की ग्राम पंचायत शहजादपुर ने नया फैसला जोड़ दिया है। इस फैसले के अनुसार ग्राम पंचायत सीमा ने यदि गांव का कोई भी नागरिक, युवक, महिला व् बच्चा बिना मास्क लगाए घूमता मिलेगा तो उसे तत्काल 300 रुपये का जुर्माना देना होगा। जिसको अमली जमा पहनने के लिए ग्राम प्रधान दिलीप तिवारी ने गांव में मुनादी कराई है। 
 
ग्राम प्रधान दिलीप तिवारी ने The Report Today से बात चीत में बताया, उन्होंने यह फैसला गांव की भलाई के लिए आम ग्रामीणों से राय सुमारी कर लिया है। कोरोना काल में भी लापरवाह बने समाज के दुश्मनो से जुर्माने की रकम वसूल कर गांव के गरीब लोगो के जरूरी कामो में खर्च किया जायेगा। मसलन लॉक-डाउन के दौरान ग्राम पंचायत की तरफ से दी जाने वाली मुफ्त भोजन सामग्री, सेनेटाइजर, मास्क, व् गांव के सेनेटाइजेशन जैसे कार्यो में जुर्माने की रकम को प्रयोग लाया जायेगा।    
Ajay Kumar

Click