खाकी का एक रूप ये भी : डॉक्टरों को साथ ले जाकर गरीबों का इलाज कर रही पुलिस

8

पुलिसकर्मी लॉकडाउन के समय मसीहा बनाकर सामने आ रहे हैं। ताजा मामला हाथरस का ही, जहां की पुलिस अपने साथ डॉक्टर्स को लेकर चल रही है, क्योंकि डाक्टर्स ने अपनी सभी जगह की ओपीडी बन्द की हुई है। ऐसे में किसी को दिक्कत ना हो इसके लिए पुलिस ने ये कदम उठाया है। अब पुलिस के साथ बस्ती बस्ती जाकर डॉक्टर लोगों का इलाज कर रहे हैं और उन्हें दवा दे रहे हैं।

ये है मामला

जानकारी के मुताबिक, हाथरस जिले में पुलिस को कई जगह से लोगों के बीमार होने की सूचनाएं मिल रही थी। पुलिस को यह भी पता चला था कि बीमार लोगों के कई लोग ऐसे भी हैं, जिनके पास दवा खरीदने के लिए पर्याप्‍त रुपए भी नहीं हैं। ऐसे में पुलिस द्वारा उन लोगों के हित के लिए एक सराहनीय पहल शुरू की गई है।

दरअसल, अब पुलिस की टीमों के साथ बस्तियों में डॉक्टर्स भी जाते हैं जो लोगों की दिक्कतें बनकर उनका फ्री में इलाज कर रहे हैं। ऐसे में ना सिर्फ लोगों को सहारा मिल रहा है बल्कि उनकी तबियत भी सही हो रही है। डॉक्टरों के चेकअप के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ख्याल रखा जा रहा है। इस बार में एक ही व्यक्ति का इलाज किया जाता है, लाइन नहीं लगवाई का रही।

एसएसपी ने बताया ये

जिले के एसपी सिद्धार्थ वर्मा ने बताया कि जब प्रशासन की टीम बस्तियों में राशन देने गई तो पता लगा कि बहुत से लोगों की तबियत खराब है। जोकि ओपीडी बन्द होने के कारण अस्पताल नहीं जा पा रहे हैं। इसी के चलते जिले के डॉक्टर्स के साथ मिलकर उन्होंने है शुरुआत की ताकि किसी को भी दिक्कत ना उठानी पड़े। अब पुलिस टीम ने साथ डॉक्टर्स की टीम भी हर जगह जाती है और फ्री ने लोगों का इलाज करती है।

Mahendra

Click