उत्तर प्रदेश पुलिस जो बेजुबानों का भी रखती है ख्याल

10

एक तरफ पुलिसकर्मी उन लोगों के खाने का खास ध्यान रख रहे हैं जो लॉक डाउन की वजह से दाने दाने को मोहताज है, दूसरी तरफ उन लोगों को भी जो बेजुबान है। हम बात कर रहे हैं एटा पुलिस की, जहां के एक इंस्पेक्टर बेजुबानों का ध्यान काफी अच्छे से रख रहे हैं। खाने से लेकर पानी तक का इंतजाम इंस्पेक्टर करते हैं। बंदरों को चने खिलाना, गायों के लिए हरे चारे का प्रबंध करवाना, कुत्तों को रोटी खिलाना इनकी दिनचर्या में शामिल है।

सोशल मीडिया पर सराहना

जानकारी के मुताबिक, एटा पुलिस के इंस्पेक्टर पंकज मिश्रा ने बेजुबानों की जिम्मेदारी उठा रखी है। वो पूरे दिन लोगों को लॉक डाउन का पालन कराते हैं, लोगों को समझाते हैं और ईमानदारी से अपनी ड्यूटी करते गईं। ड्यूटी से फ्री होने के बाद बंदरों को चने खिलाना, गायों के लिए हरे चारे का प्रबंध करवाना, कुत्तों को रोटी खिलाना इनकी दिनचर्या में शामिल है। इंस्पेक्टर पंकज जिले की अलीगंज कोतवाली में तैनात हैं।

एसएसपी ने की सराहना

इस मामले की जानकारी जब एसएसपी को हुई तो एसएसपी सुनील कुमार ने इंस्पेक्टर पंकज मिश्रा के इस मानवीय कार्य का समर्थन करते हुए कहा कि कोरोना महामारी को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन है ऐसे में कोई बेजुबान जानवर भी भूखा न रह जाए ये भी एक सभ्य समाज की जिम्मेदारी है। वहीं सोशल मीडिया पर भी उनके काम की काफी सराहना हो रही है।

Mahendra

Click