घर के अंदर सो रही महिला पर अज्ञात युवक ने किया एसिड अटैक

398

ऊंचाहार रायबरेली-

जिम्मेदारो की लापरवाही से जिले में तेज़ाब के हमले के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के गंधपि मजरे रामसांडा गांव का है जहाँ पर एक अज्ञात युवक ने तेज़ाब से हमला कर बड़ी घटना को अंजाम दे डाला। अज्ञात युवक लगभग 11 बजे अपने परिवार के साथ सो रही महिला पर तेजाब से हमला कर फरार हो गया। जिसमे महिल बुरी तरह झुलस गई।

आपको बताते एसिड अटैक महिला का नाम नेहा काल्पनिक बताया जा रहा हैं एसिड अटैक के बाद महिला की चीख पुकार सुनकर ग्रामीण जमा हो गए।ग्रामीणों द्वारा घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने महिला को सबसे पहले ऊंचाहार chc ले गई जहाँ महिला की हालत नाजुक होने पर महिला को डॉक्टरो द्वारा जिला अस्पताल रिफर कर दिया गया ,जिला अस्पताल में झुलसी महिला का इलाज जा रही है फिलहाल डॉक्टरों ने महिला को खतरे से बाहर बताया है। इस मामले में पुलिस ने का तहरीर अभी नही मिली हैं लेकिन पुलिस पूरे मामले की जांच करने में जुट गई है फिलहाल अभी तक एसिड अटैक करने वाला कौन था इसकी जानकारी नही हो पाई हैं ।

जिले में खुलेआम बेच रहे है एसिड

महिलाओं पर एसिड अटैक की घटनाओं के बाद सुप्रीम कोर्ट ने तेजाब बिक्री के लिए लाइसेंस जारी किए जाने और बिक्री को लेकर गाइड लाइन जारी की थी।आदेश के बाद देशभर में बिक्री करने वालों के विरुद्ध अभियान शुरू कर दिया गया था। समय के साथ ही कार्रवाई भी धीमी पड़ गई। वही रायबरेली जिले की बात करें तो शहर से लेकर देहात तक तेजाब की बिक्री खुलेआम धड़ल्ले से हो रही है। इस ओर न तो प्रशासन और न ही कोई समाजसेवी संस्था ही ध्यान दे रही है।

यह है गाइड लाइन


तेजाब को आंशिक रूप से प्रतिबंधित किया गया है। लाइसेंस लेकर ही इसकी बिक्री की जा सकती है। जो लोग बिक्री कर रहे हैं इसका डाटा भी रखना जरूरी है। इसके साथ ही पहचान पत्र लेना भी अनिवार्य है। प्रत्येक सप्ताह की बिक्री की रिपोर्ट भी रखनी होगी। लेकिन जिले में सारे आदेश महज हवा साबित हो रहे हैं।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Anuj Maurya

Click