चित्रकूट विधायक को फोन पर धमकाने वाला साथी समेत गिरफ्तार

174

मझगवां– चित्रकूट विधायक के कम्प्यूटर आपरेटर को बीते दो दिन पहले आये रंगदारी मांगने और रंगदारी की रकम न दिए जाने पर गोली मारने की धमकी भरे फोन की रहस्यमय गुत्थी अब सुलझती दिख रही है। पुलिस ने विधायक को धमकी देने वाले नाबालिग और उसके साथी को 24 घंटे के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक सतना जिले के चित्रकूट क्षेत्र के विधायक नीलांशु चतुर्वेदी को उनके कम्प्यूटर ऑपरेटर विजय शुक्ला के फोन पर 2 लाख रुपए की रंगदारी की मांग के लिए धमकी देने वाले दोनो आरोपियों को अनूपपुर में पकड़ लिया गया है। इनमे एक आरोपी नाबालिग है, और अनूपपुर के ही करन पठार का रहने वाला है। जबकि दूसरा आरोपी सुखेन्द्र सिंह कुशवाहा पिता रघुराज सिंह सतना जिले के कोटर थाना अंतर्गत मेहुती गांव का निवासी है। सुखेन्द्र अनूपपुर में टाइल्स लगाने की ठेकेदारी का काम करता है ।जहां उसके अंडर में कई और लड़के भी काम करते हैं।

नाबालिग ने दी थी धमकी, अनूपपुर में साथी समेत पकड़ाया।

विधायक से 2 लाख रुपये की रंगदारी की मांग करने और न देने पर गोली मार देने की धमकी की खबर मिलने के बाद सतना पुलिस ने साइबर सेल के जरिये फोन करने वाले कथित शैलजा भाई की लोकेशन ट्रेस कराई थी। पता चला कि फोन कॉल अनूपपुर से की गई थी । सतना पुलिस ने अनूपपुर पुलिस की मदद ली और दोनो आरोपियों को दबोच लिया गया। पूछताछ में पता चला कि मेहुती निवासी सुखेन्द्र के फोन से धमकी भरी कॉल नाबालिग ने ही की थी। लेकिन फोन किसके कहने पर और क्या वाकई रंगदारी वसूलने की ही नीयत से किया गया था ? यह अभी भी स्पष्ट नही हो पाया है। सतना पुलिस आरोपियों को सतना ला कर पूछताछ करेगी। इसके बाद ही सब कुछ स्पष्ट हो सकेगा।

बरकरार है धमकी भरे फोन का रहस्य

ऑपरेटर के जरिये विधायक से रंगदारी की मांग और रकम न दिए जाने पर मारने की धमकी देने वाले दोनो आरोपियों को पुलिस ने पकड़ तो लिया है, लेकिन यह अभी भी स्पष्ट नही हो पाया है, कि फोन क्या वाकई पैसा वसूलने के इरादे से किया गया था? क्यों कॉल नाबालिग ने ही की थी ? विधायक से इनकी क्या अदावत है, और 2 लाख वसूलने के लिए आखिर चित्रकूट के विधायक को ही फोन क्यों किया गया ? इस पूरे मामले का रहस्य अभी भी बरकरार ही है। जिसे सुलझाया जाना बाकी है।

सतना से विनोद शर्मा की रिपोर्ट

Vinod Sharma

Click