छत के पंखे से लटकता मिला छात्र का शव, परिवार में मचा कोहराम

6

जनपद के बीकापुर के आजाद नगर मोहल्ले में प्रयागराज हाईवे के किनारे एक मकान में कमरा किराए पर लेकर बी फार्मा की पढ़ाई कर रहे करीब 21 वर्षीय छात्र का शव सोमवार देर शाम कमरे के अंदर छत के पंखे से गमछे के सहारे लटकता मिलने से हलचल मच गई। बताया गया कि मृतक छात्र सूरज चौहान पुत्र दारा चौहान निवासी हरदी गोसाईगंज थाना महाराजगंज बी फार्मा सेकंड ईयर का छात्र था।  बीकापुर कस्बे के आजाद नगर मोहल्ले में स्थित उदय शंकर सिंह के मकान में एक कमरा किराए पर लेकर तीन अन्य छात्रों के साथ रह रहा था।

सोमवार सुबह अन्य छात्र विद्यालय पढ़ने चले गए थे। मृतक सूरज चौहान सोमवार को विद्यालय नहीं गया था। कमरे में अकेले था। शाम करीब 4 बजे विद्यालय गए दोनों छात्र पंकज कुमार और सनी सिंह जब विद्यालय से पढ़ाई करके कमरे पर पहुंचे तो कमरे का दरवाजा अंदर से बंद मिला। करीब 2 घंटे तक दोनों छात्रों ने कमरे का दरवाजा खटखटाया लेकिन सूरज चौहान ने कमरा अंदर से नहीं खोला। फिर दोनों छात्रों द्वारा मकान मालिक उदय शंकर सिंह को फोन से कमरा न खुलने की सूचना दिया। मौके पर पहुंची मकान मालिक उदय शंकर सिंह द्वारा कोतवाली पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस द्वारा किसी तरह दरवाजा खोला गया तो छात्र सूरज चौहान  का शव पंखे के सहारे लटकता मिला। कोतवाली प्रभारी लालचंद सरोज द्वारा साथ रह रहे छात्रों से पूछताछ की गई और परिजनों को सूचना दी गई।

परिजनों के आने के बाद देर रात रात मृतक छात्र के शव को पोस्टमार्टम भेजे जाने की कार्रवाई शुरू की गई। प्रभारी निरीक्षक लालचंद सरोज ने बताया कि मृतक बी फार्मा का छात्र था। पांच भाइयों में सबसे छोटा था। घटना का कारण अभी स्पष्ट नहीं है। कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और जांच पड़ताल के बाद ही मौत का सही कारण पता चल सकेगा। छात्र की हुई संदिग्ध मौत से परिवार में कोहराम मच गया।

रिपोर्ट- मनोज कुमार तिवारी

Click