ज़ल्द ही ग्राम सभाओं में बनाए जाएंगे मॉडल शॉप

195

डलमऊ, रायबरेली। शासन के मनसानुसार प्रदेश के ग्राम सभाओं में मॉडल शॉप सरकार की ओर से बनाए जाएंगे जिनमें कोटेदारों द्वारा राशन वितरण का व अन्य प्रकार की सामग्री का वितरण किया जाएगा।

इसी क्रम में डलमऊ ब्लॉक में अभी कुल चार मॉडल शॉप बनाए जाने की खंड विकास अधिकारी सत्यदेव यादव द्वारा जानकारी दी गई जिसमें से अभी कनहा ग्राम सभा में मॉडल शॉप बनना सुरु भी हो गया है खंड विकास अधिकारी ने बताया कि डलमऊ ब्लॉक के 76 ग्राम सभा में शाशन द्वारा अभी कुल चार मॉडल शॉप बनाए जाने के लिए आदेश प्राप्त हुआ है ।

जिसमें से इस समय कनहा ग्राम सभा में मॉडल साप निर्माण के लिए कार्य शुरू हो गया है शेष तीन मॉडल साप बनाने के लिए ग्राम सभाओं में जमीनों की खोजबीन की जा रही है फिर हाल अभी कुछ ग्राम सभाओं में जमीन की तलाश हो चुकी है जल्द ही उन ग्राम सभाओं जैसे ऐहार, करकसा व टिकरान आदि ग्राम सभाओं में मॉडल साप के लिए जमीन की तलाश हो चुकी है।

अगर सब कुछ सही रहा तो जल्द ही इन ग्राम सभाओं में भी मॉडल साप बनाने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा खंड विकास अधिकारी ने बताया कि मॉडल साहब में एक हाल बनाया जाएगा जो गोदाम के लिए होगा एक कॉमन रूम लैट्रिन बाथरूम आदि बनाये जाएंगे यह सभी सुविधाएं सरकार की ओर से बनाकर कोटेदारों को सौंप दिए जाएंगे।

  • विमल मौर्य
Click