जाने पुलिसकर्मियों की ड्यूटी के लिए क्या है नए नियम

26

इस संकट की घड़ी में पुलिसकर्मी फ्रंट लाइन में ड्यूटी करके अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं। जिसके चलते कई जगह पुलिसकर्मी वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं। आगरा में पुलिसकर्मियों पर खतरा मंडराता देख एडीजी ने ये आदेश दिए है कि जिनको बुखार खांसी या जुकाम है वो ड्यूटी पर ना आएं, बल्कि वो सिर्फ अपने रिपोर्टिंग इंचार्ज को फोन करके बता दे कि वो घर पर ही रहेगा।

पुलिसकर्मियों की सुरक्षा को दिए निर्देश

जानकारी के मुताबिक, आगरा जिले में कई पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसकी वजह से अफसरों ने भी पुलिसकर्मियों की चिंता करना शुरू कर दी है। इसी के चलते अब एडीजी अजय आनंद ने सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि पुलिसकर्मियों की ड्यूटी कोरोना मरीजों को घर से अस्पताल लाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ भी लगाई जाती है। वे चौराहों पर चेकिंग भी कर रहे हैं। ऐसे में संक्रमण की चपेट में आने की आशंका रहती है। इसे देखते ही एहतियात बेहद जरूरी है।

वहीं उन्होंने ये भी कहा कि किसी की तबीयत खराब हो तो वो ड्यूटी पर न आए। वो सिर्फ अपने रिपोर्टिंग इंचार्ज को फोन करके बता दे कि  वो घर पर ही रहेगा। तबीयत ठीक होने के बाद ही ड्यूटी ज्वॉइन करे। तबीयत खराब का अर्थ कोई गंभीर बीमारी ही नहीं, अगर खांसी-जुकाम-बुखार हो तो भी वो अपने घर पर ही रहे।

इन जिलों में जारी हुए आदेश

बता दें कि आगरा जोन के आगरा, मथुरा, अलीगढ़, मैनपुरी, फिरोजाबाद, एटा, हाथरस और कासगंज जिलों के पुलिसकर्मियों के लिए ये निर्देश जारी किए गए हैं। इसकी वजह यह है कि आगरा जिले में तेजी से कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं, जिनसे पुलिसकर्मी भी संक्रमित मिल रहे हैं। पुलिसकर्मियों की सुरक्षा के लिए एडीजी ने ये फैसला किया है।

Mahendra

Click