डलमऊ गंगा घाट में स्नान करने आया युवक गंगा में डूबा

359

डलमऊ, रायबरेली। पिता के साथ बाइक लेकर गंगा स्नान करने के लिए डलमऊ आए युवक की गंगा नदी में डूब कर मौत हो गई। सूचना पर मौके पर पहुंची डलमऊ पुलिस गोताखोरों के माध्यम से शव को खोज कर नदी से बाहर निकाला और कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज  दिया गया मौत की खबर सुनकर परिजनों में कोहराम मच गया।

गोरा बाजार थाना कोतवाली नगर जनपद रायबरेली के रहने वाले नागेश त्रिपाठी पुत्र ओम प्रकाश एसजेएस स्कूल में गार्ड की नौकरी करता था। जेष्ठ माह की पूर्णिमा पर अपने पिता ओम प्रकाश के साथ डलमऊ गंगा स्नान करने आए हुए थे। गंगा तट डलमऊ के रानी शिवाला घाट पर पिता-पुत्र स्नान कर रहे थे। पिता स्नान करके पूजा पाठ करने लगे।

काफी समय के बाद भी  नागेश दिखाई स्नान करके वापस नहीं आया और आसपास कहीं दिखाई नहीं दे रहा था, जिस पर पिता ओमप्रकाश ने बड़े बेटे को फोन किया और कहा कि बच्चा नागेश कहीं दिखाई नहीं पड़ रहा है। काफी देर से हम ढूंढ रहे हैं।

मृतक के भाई ने डलमऊ कोतवाली पुलिस को फोन किया तब सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके पर पहुंचकर गोताखोर की मदद से  खोजबीन का कार्य शुरू किया। काफी खोजबीन के बाद रानी शिवाला घाट पर गंगा नदी के अंदर गहराई में शव पाया गया। शव को गोताखोरों के द्वारा निकाला गया।

कोतवाली प्रभारी पंकज तिवारी ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया और आगे की कार्रवाई करना शुरू कर दिया।

मृतक दो भाई थे। बड़ा भाई एडवोकेट हैं। मौत की खबर सुनकर मृतक की पत्नी गोलू का रो रो कर बुरा हाल हो गया, वहीं मृतक अपने पीछे डेढ़ साल का बेटा एवं अपने माता पिता को छोड़ कर चला गया।

मृतक के पिता ओमप्रकाश के साथ तीर्थ पुरोहितों ने बताया कि गंगनहर में पानी लाने के लिए पोकलैंड मशीन द्वारा नदी की धारा में काफी गहराई से सफाई की गई है और जगह-जगह गहराई होने और तेज बहाव होने के कारण यह घटना हुई है।

  • विमल मौर्य
Click