तहसील परिसर के मुख्य प्रवेश द्वार पर ताला लगाने से वाहनों का आवागमन बाधित

14

महराजगंज, रायबरेली। जिससे नाराज़ अधिवक्ता बीते दस दिन से नारेबाजी कर प्रदर्शन कर रहे हैं। मंगलवार को एसडीएम के तानाशाही निर्णय के खिलाफ अधिवक्ताओं ने एसडीएम कार्यालय के सामने नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठकर प्रदर्शन किया।

अधिवक्ताओं ने सहमति के आधार पर बुधवार से सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक एसडीएम चैंबर गेट पर बैठकर धरना प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है और गेट न खोले जाने तक अनवरत धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी भी दी है।

बताते चलें कि निकाय चुनाव में तहसील कक्ष में स्ट्रांग रूम बनाए जाने व मतगणना होने के चलते एसडीएम ने सुरक्षा के दृष्टिगत अधिवक्ताओं की सहमति से तहसील के मुख्य प्रवेश द्वार पर ताला लगवा दिया व आवागमन के लिए छोटा गेट खोल दिया गया।

मतगणना संपन्न होने के बाद भी गेट का ताला नहीं खोले जाने पर अधिवक्ताओं ने एसडीएम राजेन्द्र कुमार शुक्ला से वार्ता की लेकिन वार्ता के दौरान एसडीएम के बदले रवैए व गेट न खोले जाने की बात पर अधिवक्ता आक्रोशित हो उठे और नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया।

अधिवक्ता दस दिन से लगातार नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी को लेकर मंगलवार को नारेबाजी कर रहे आक्रोशित अधिवक्ताओं ने एसडीएम चैंबर के बरामदे में बैठकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष विद्यासागर अवस्थी ने बताया कि अधिवक्ताओं की सहमति पर बुधवार से सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक एसडीएम चैंबर के सामने धरना प्रदर्शन किया जाएगा और गेट न खोले जाने तक धरना प्रदर्शन प्रत्येक कार्य दिवस में जारी रहेगा।

अधिवक्ता पंकज प्रकाश श्रीवास्तव, सुरेंद्र श्रीवास्तव व अधिवक्ता संघ के पूर्व अध्यक्ष छोटे लाल ने एसडीएम के तानाशाही रवैए की भर्त्सना करते हुए कहा कि आज तक जो नहीं हुआ एसडीएम साहब वह करना चाह रहे हैं। अधिवक्ता इसका पुरजोर विरोध करते हुए एसडीएम के मंसूबों पर पानी फेरने का काम करेंगे।

  • अशोक यादव एडवोकेट
Click