महराजगंज बार एसोसिएशन की बैठक संपन्न

68

रायबरेली। बैठक में सदर तहसील में तैनाती के दौरान से ही विवादों से चोली दामन का नाता रखने वाले महराजगंज तहसीलदार के प्रति अधिवक्ताओं में आक्रोश दिखा। तहसीलदार के प्रति नाराजगी के मामले में अधिकारियों से वार्ता के बाद अधिवक्ता सोमवार को एक बार फिर पुनः बैठक करेंगे।

बैठक में अधिवक्ताओं को संबोधित करते हुए अधिवक्ता ज्योति प्रकाश अवस्थी ने संघ के आय के स्रोत बढ़ाए जाने पर चर्चा करते हुए कहा कि वकालतनामा के दाम बढ़ाए जाने चाहिए। इसके अलावा मृतक के परिजनों को सहायता राशि दिलाए जाने पर भी चर्चा हुई।

अध्यक्ष विद्यासागर अवस्थी ने चर्चा के दौरान कहा कि सर्वसम्मति से वकालतनामा का दाम 100 रुपए तय किया जाता है।अधिवक्ता कल्याण कोष के अलावा वकालतनामा की शेष राशि महाराजगंज बार एसोसिएशन के कोष में जमा होगी।

बैठक में आम सहमति के आधार पर निर्णय लिया गया कि किसी अधिवक्ता के व्यक्तिगत मामलों में कोई भी अधिवक्ता अपना वकालतनामा नहीं दाखिल करेगा।

उन्होंने कहा कि मृतक अधिवक्ताओं के परिजनों को कम से कम 50 हजार सहायता राशि दिए जाने पर विचार किया जाएगा। अध्यक्ष श्री अवस्थी ने तहसीलदार अभिनव पाठक द्वारा की जा रही मनमानी पर सोमवार को अधिकारियों के साथ बैठक कर अवगत कराया जाएगा। यदि उनकी मांगे न मानी गई तो तहसील का अधिवक्ता आंदोलन के लिए बाध्य होगा।

इस मौके पर महामंत्री पंकज श्रीवास्तव, पूर्व अध्यक्ष छोटेलाल, सुरेंद्र श्रीवास्तव के के शुक्ला सतीश चंद्र द्विवेदी, अजय श्रीवास्तव, सुशील पांडेय सहित अन्य अधिवक्ता मौजूद रहे।

  • अशोक यादव एडवोकेट
Click