डॉ. सोनेलाल पटेल जयंती 2 जुलाई को, कार्यकर्ताओं से लखनऊ पहुंचने की अपील

36
  • आराजीलाईन ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि डॉ. महेंद्र सिंह पटेल ने की ज़ोरदार तैयारियाँ

  • जयंती समारोह में वाहनों के साथ लखनऊ पहुंचेंगे अपना दल (एस) कार्यकर्ता

वाराणसी। अपना दल (एस) संस्थापक डॉ. सोनेलाल पटेल की जयंती आगामी 2 जुलाई को प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मनाई जा रही है। जिसे लेकर गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के सेवापुरी विधानसभा में आराजीलाईन ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि डा. महेंद्र सिंह पटेल के नेतृत्व में पार्टी पदाधिकारियों के साथ दर्जनों गाँव में बैठक व सघन जन सम्पर्क किया गया।

इस दौरान ज़िलाध्यक्ष डा. नरेंद्र पटेल ने विधानसभा वार सभी पार्टी पदाधिकारियों से वार्ता कर अधिक से अधिक लोगों को यश:कायी डा. सोनेलाल पटेल की जयंती में ले जाने की अपील।

जानकारी देते हुए बताया कि जिले से सैकड़ों चार पहिया वाहनों के साथ हजारों पार्टी कार्यकर्ता महामना की जयंती में शामिल होने के लिए जायेंगे। उसके जिले के पार्टी पदाधिकारियों को वाहनों की विधानसभावार जिम्मेदारी सौंपी गई। सभी सैकड़ों वाहनों का काफिला जिले से एक साथ लखनऊ के लिए आगामी 02 जुलाई सुबह को रवाना होगा।

आराजीलाईन ब्लाक प्रमुख नगीना सिंह पटेल प्रतिनिधि डा. महेंद्र सिंह पटेल के आह्वान पर बीरभानपुर गाँव स्थित क्षेत्र पंचायत सदस्य राजू पटेल के कार्यालय पर हुई बैठक में इसकी तैयारियों पर चर्चा की गई।

कार्यकर्ताओ को जयंती समारोह में बड़ी संख्या में पहुँचने की अपील करते हुए गाँवो में जन सम्पर्क कर ग्रामीणों को जयंती समारोह में पहुँचने हेतु अपील करने के लिए रवाना किया।

डा. महेंद्र सिंह पटेल ने कहा कि जयंती को सफल बनाने के लिए हमें जुट जाना चाहिए। दो जुलाई को ज्यादा से ज्यादा कार्यकर्ताओं को समर्थकों के साथ लखनऊ पहुँचने की अपील करते हुए कहा कि बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और समर्थक जयंती में शामिल होकर डा. पटेल के विचारों को आत्मसात् करें और इसे जन जन तक पहुँचा कर पार्टी को मज़बूती प्रदान करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष बहन अनुप्रिया पटेल के हाथो को मज़बूत करें।

बैठक के पश्चात कार्यकर्ताओं ने जन जागरूकता हेतु रैली के रूप में विभिन्न गाँवो रवाना हुए। इस दौरान डा. महेंद्र सिंह पटेल, राजू पटेल, संजीव सिंह, राजेश पटेल, अजय यादव मंटू,जयप्रकाश पटेल, विनय मौर्य, संतोष राय, चन्द्रमा विश्वकर्मा, राजेश कुमार, अनिल पटेल, पिंटु प्रजापति, धर्मेंद्र पटेल, राहुल, श्याम लाल, भोला सहित पंचायत प्रतिनिधि, पार्टी पदाधिकारी और ग्रामीण उपस्थित थे।

ग़ौरतलब है कि अपना दल (सोनेलाल) की ओर से पार्टी के संस्थापक डॉ. सोनेलाल पटेल की जयंती पर राजधानी में 2 जुलाई को एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

केन्द्रीय मंत्री और पार्टी की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने इस बार कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए भाजपा समेत एनडीए के सभी सहयोगी दलों के नेताओं को आमंत्रित किया है।

माना जा रहा है कि अपना दल इस कार्यक्रम के जरिए लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए की मजबूत एकता का संदेश भी देना चाहती हैं।

योगी सरकार में मंत्री व अपना दल (एस) के कार्यवाहक अध्यक्ष आशीष पटेल ने बताया कि अपना दल के संस्थापक डॉ सोनेलाल पटेल का 74वीं जयंती समारोह का आयोजन 2 जुलाई को लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि समारोह में अमित शाह मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों उपमुख्यमंत्री, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष, यूपी में एनडीए के सहयोगी दल, निषाद पार्टी के अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद और अपना दल (एस) के सभी पदाधिकारी शामिल होंगे।

राजकुमार गुप्ता

Click