दिव्यांग सामाजिक कार्यकर्ता के प्लॉट की चहारदीवारी तोड़कर ईंटे उखाड़ ले गए दबंग

21

वाराणसी। राजातालाब थाना क्षेत्र के गोविंदपुर भीमचंडी में दबंगों ने एक दिव्यांग सामाजिक कार्यकर्ता के प्लॉट पर कब्जा करने की कोशिश की। चहारदीवारी तोड़कर ईंटे उखाड़ ले गए। निर्माण कराने पर जान से मारने और सामान उठा ले जाने की धमकी भी दी है। पीड़ित ने सीएम पोर्टल पर शिकायत की है।

राजातालाब निवासी सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता के पिता बाबु लाल गुप्ता ने वर्ष 2017 में गोविंदपुर भीमचंडी में प्लॉट खरीदकर उसका बैनामा कराकर चहारदीवारी निर्माण कराया था।

पिता की मृत्यु होने के पश्चात बतौर वरासत उनके पुत्रों राजकुमार गुप्ता, संजीव गुप्ता, हरीओम गुप्ता व पत्नी रूकमनी देवी का नाम खसरा खतौनी में नाम चढ़ गया हैं। राजकुमार राजातालाब में सपरिवार रहते हैं।

शनिवार शाम को उन्हें सूचना मिली कि पड़ोसी दबंग बच्चालाल उनके प्लॉट की बाउंड्री तोड़ रहे हैं और ईंटे उठा कर ले जा ले जा रहे हैं। राजकुमार मौके पर पहुंचे तो देखा कि बाउंड्री कई जगह से तोड़ा गया हैं और ईंटें गायब था।

राजकुमार का कहना है कि यह प्लॉट उनके पिता ने मंगला विश्वकर्मा से खरीदा था। प्लॉट खाली देखकर पड़ोसी दबंग उस पर कब्जा करना चाहता है। राजकुमार ने सीएम पोर्टल व ट्वीटर पर शिकायत दर्ज कराने के साथ ही कई अधिकारियों और राजातालाब थाना प्रभारी को डिजिटली उसकी कॉपी भेजी है।

शिक्षक के प्लॉट पर कब्जे की शिकायत प्राप्त हुआ है उसके मुताबिक जांच कर कार्रवाई की जाएगी। कोई दोषी मिलेगा तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। – मुन्नाराम थाना प्रभारी राजातालाब।

राजकुमार गुप्ता

Click