शिक्षण कार्य छोड़ साहब के साथ निरीक्षण में लगे “गुरुजी”

40

शासनादेशों की उड़ाई जा रही धज्जियां

रायबरेली। बेसिक शिक्षा विभाग में एक तरफ जहां सीएम योगी लगातार कड़े नियम बनाकर नैनिहालो का भविष्य बेहतर करने के लिए प्रयासरत हैं, वहीं रायबरेली जिले में बेखौफ शिक्षक शिक्षण कार्य न करकर साहब की जी हजूरी में लगे हुए हैं। जिस तरह से तस्वीरें रायबरेली जिले में सामने आ रही हैं उससे स्पष्ट होता है कि जिले के शिक्षक मनमाने तरीके से शासन के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार रोहनिया ब्लाक के अधिकांश स्कूलों में निरीक्षण के दौरान बीईओ रोहनिया सत्य प्रकाश यादव के साथ रोहनिया विकास खण्ड के प्राथमिक विद्यालय रोहनिया में तैनात शिक्षक पवन शुक्ला का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह शासन के आदेशों के अनुपालन में रोहनिया विकास खण्ड के विद्यालयों के निरीक्षण के दौरान बीईओ रोहनिया सत्य प्रकाश यादव ने विकास क्षेत्र के कई विद्यालयों का निरीक्षण किया, इस दौरान उनके साथ प्राथमिक विद्यालय रोहनिया के शिक्षक पवन शुक्ला की मौजूदगी पूरे विकास खण्ड में चर्चा का विषय बनी रही, एक तरफ जहां शासन व जिले के आलाधिकारी अध्यापकों को सिर्फ शिक्षण कार्य करने के आदेश देते हैं वहीं दूसरी तरफ खुद विभागीय अधिकारियों के साथ ही गुरु जी निरीक्षण करवाने में व्यस्त रहते हैं।

सूत्रों के मुताबिक पवन शुक्ला पूरे विकास खण्ड के अध्यापकों पर अपना रूतबा दिखाने के लिए साहब के साथ निरीक्षण कराने में व्यस्त रहते हैं।

इस बाबत जब बीईओ रोहनिया सत्य प्रकाश यादव से उनके दूरभाष नम्बर पर बात की गई तो उनका फोन नही उठा।
मामले में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शिवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि शिक्षण कार्य छोड़कर विद्यालय से जाना पूर्णतयः गलत है, मामला संज्ञान में आया है, जांच कराकर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

Devesh

Click