पक्का मकान बनवाने के लिए बालू ले जा रही महिला को सिपाहियों ने धुना

18

 

कुलपहाड़ ( महोबा )
माफियाओं पर करम और जरूरतमंदों पर सितम जिले में आजकल ऐसा ही चल रहा है. खनन और पुलिस विभाग का कहर अकसर गरीब और जरूरतमंदों पर ही टूटता है . ऐसा ही वाकया एक गरीब मिला के साथ हुआ जो अपना पक्का मकान बनवाने के लिए ट्रेक्टर से बालू लेकर घर जा रही थी जिसे पुलिसकर्मियों ने अपने कोप का शिकार बना डाला .
जिले के पूर्व पुलिस अधीक्षक के खनन में वसूली के मामले में निलंबन के बावजूद पुलिस का खनन में दखल समाप्त नहीं हो रहा है . बीती रात कुलपहाड़ थाने के चार सिपाहियों ने बालू ले जा रहे ट्रैक्टर को पकड़कर अवैध वसूली करने की कोशिश की . और ट्रैक्टर पर बैठी महिला को मारपीट कर घायल कर दिया .
तहसील क्षेत्र में गरीबों के लिए खुद का पक्का मकान बनवाना भारी मुसीबतों का सबब हो गया है . रॉयल्टी अदा कर बालू ले जाने वालों को भी कुलपहाड़ पुलिस के सिपाही पकड़ लेते हैं और मारपीट कर अवैध वसूली करने से बाज नहीं आ रहे हैं. ऐसा ही मामला बुधवार की रात को सामने आया जब रेखा पत्नी राजू यादव गांव के बाहर से बालू ट्रैक्टर द्वारा गांव ले जा रही थी तभी कुलपहाड़ थाने के 4 सिपाही इसमें दो बावर्दी थे और दो बिना वर्दी के मास्क लगाए हुए थे ने यादव ढाबा के पास ट्रैक्टर को रोककर चालक कल्लू के साथ मारपीट कर चाबी छीन ली . ट्रेक्टर पर सवार रेखा पत्नी राजू यादव ने बताया कि उसके पास रायल्टी है लेकिन पुलिसकर्मियों ने कुछ सुनने के बजाए रेखा के साथ गाली गलौज कर उसकी भी पिटाई कर दी . महिला को उतारकर ट्रेक्टर बागौल रोड पर ले गए और रुपयों की मांग की. रेखा यादव ने बताया कि उसका मकान गांव में सकरी गलियों में बन रहा है जहां ट्रक नहीं जा सकती इसीलिए उसने बालू का ट्रक गांव के बाहर खाली प्लॉट में खाली करा दिया था और वहां से वह बालू अपने निर्माणाधीन स्थल पर ले जा रही थी . इस संबंध में एसएचओ अनूप दुबे ने कहा है कि उन्हें मामले की जानकारी नहीं है . यदि पुलिसकर्मियों ने इस प्रकार का कृत्य किया है उनके खिलाफ जांच कर कडी कार्यवाही की जाएगी.

Click