पुलिस टीम के साथ निकले यमराज

17

लॉकडाउन का महत्व समझाने के लिए यूपी पुलिस हर वो तरीका अपना रही है, जिसकी चलते लोग अपने घर में रहें। बावजूद इसके लोग इसको समझ नहीं रहे हैं। इसी के चलते अब अयोध्या पुलिस के साथ सड़कों पर यमराज निकले है जो लोगों को वार्निंग दे रहे हैं। यमराज कह रहे हैं कि केवल घर के बाहर घूम रहे लोगों को ही अपना निशाना बनाते हैं जो घर में बैठा है उसे हमसे कोई खतरा नहीं।

यमराज के साथ मौजूद थी यूपी पुलिस

जनाकरी के मुताबिक, पुलिस की टीमें हर तरीके से लोगों को घर में रहने की कह थीं हैं लेकिन कई जगह ये देखा गया है कि लोग सीरियस नहीं हो रहे। ऐसे में अयोध्या पुलिस ने एक अनोखा तरीका खोज निकाला है। यहां पुलिस टीम के साथ एक यमराज निकले हुए हैं जो सिर्फ घर से बाहर घूम रहे लोगों को निशाना बनाते हैं। मामला अयोध्या के कुमारगंज कस्बे का है। लॉकडाउन का अनुपालन कराने के लिए रूट मार्च करने निकली पुलिस ने लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए कोरोना रूपी यमराज के भेषधारी का सहारा लिया।

बाकायदा डीजे और भारी तादाद में पुलिस बल के साथ निकले यमराज को देखने के लिए लोग बहुत आतुर दिखाई दे रहे थे। यमराज माईक में बार बार एक ही बात दोहरा रहे थे कि आप लोग घर में रहे, सोशल डिस्ट्रेसिंग का पालन करें, बिना मास्क के न रहे नहीं तो हम आपको छोड़ेंगे नहीं। मै कोरोना यमराज हूं।

पुलिस टीम भी थी साथ

पुलिस अधीक्षक देहात शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि क्षेत्रीय लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने तथा लॉकडाउन का अनुपालन कराने के लिए कोरोना रूपी यमराज के माध्यम से लोगों को संदेश देने की कोशिश की गई। एसपी ग्रामीण ने बताया कि यमराज ना सिर्फ लोगों को जागरूक कर रहे थे बल्कि वो बार बार हाथ धोने की सलाह भी लोगों को से रहे थे, ताकि Corona से बचा जा सके।

Mahendra

Click