पुलिस ने कराया विकलांग बेटी के पिता का अंतिम संस्कार, सम्मानित

77

इस संकट की घड़ी ने पुलिसकर्मियों के कई रूप सामने आ रहे हैं। जैसे कि लोगों की मदद करना, एंबुलेंस पहुंचना, खाना पहुंचाना। इतना ही नहीं मथुरा में पुलिसकर्मियों का ऐसा रूप सामने आया है, जिसकी चर्चा दूर दूर तक हो रही है। दरअसल, पुलिस टीम ने एक विकलांग बेटी के पिता के अंतिम संस्कार की जिम्मेदारी उठाई। जिस पर जिले के अफसरों ने पुलिस टीम को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

ये था मामला

जानकारी के मुताबिक, मथुरा जिले में पिता की मौत के बाद हाथ-पांव से विकलांग बेटी पेट के बल शव के पास लेटी थी और मदद के लिए किसी मददगार का रास्ता देख रही थी। इस बीच किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। पीआरवी पर तैनात कॉन्स्टेबल नितिन मलिक और होमगॉर्ड रोहिताश मौके पर पहुंचे। दोनों ने युवती से पूरा मामला जाना।

जिस पर एक ई रिक्शा बुलाकर वो शव को अंतिम संस्कार के लिए लेकर गए। घाट पर पुलिस ने अपनी मौजूदगी में मृतक का रीति-रिवाजों के साथ विधिवत् अंतिम संस्कार कराया। पुलिस के इस काम की लोग जमकर सराहना कर रहे हैं।

मथुरा पुलिस ने किया ट्वीट

इस पर मथुरा पुलिस ने ट्वीट करके दोनों को पुलिसकर्मियों के काम की तारीफ की है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि दिनाँक 29.04.2020 को PRV-4191 पर तैनात आरक्षी 2253 नितिन मलिक व पायलट होमगार्ड रोहिताश द्वारा 60 वर्षीय मृत व्यक्ति के शव का अन्तिम संस्कार कर किये गये सराहनीय कार्य के सम्बन्ध में SSP-MTA @GroverGauravIPS द्वारा दोनों कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

Mahendra

Click