प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक अपील पर एकजुट हुआ हिंदुस्तान

117
FB_IMG_1586144993475

9 मिनट की दिवाली से हारेगा कोरोना, जीतेगा हिंदुस्तान

रायबरेली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक अपील पर एकजुट हुए हिंदुस्तान ने दीप,मोमबत्तियां,टॉर्च, मोबाइल की फ्लैश लाइटें जलाई और कोरोना के विरुद्ध शंखनाद करते हुए घण्टे,घण्टी, घड़ियाल बजाकर राष्ट्रीय एकता का संदेश दिया। 9 मिनट की दिवाली से समूचा हिंदुस्तान जगमगा उठा। जगमगाते दीपों की रोशनी से सभी के मन में आशा और किरण का उदय हुआ। सभी के मन में कोरोना महामारी से जंग जीतने की उम्मीद जाग उठी, लोगों ने कोरोना हारेगा इंडिया जीतेगा के नारे लगाते हुए कहा कि गांव से लेकर शहर तक जगमगाता हिन्दुस्तान ये संदेश दे रहा है कि कोरोना महामारी के विरुद्ध लड़ी जा रही संग में हिंदुस्तान की विजय होगी। समूचे रायबरेली जनपद में लोगों ने घरों की सभी लाइटें बुझाकर मोमबत्ती और दीप जलाकर एकजुटता का संदेश दिया।

अदिति सिंह,पंचवटी परिवार, सुधा सिंह ने भी जलाए दीप

रायबरेली में सदर विधायिका अदिति सिंह ने अपने परिवार सहित घर में  जलाए दिए। अदिति सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवाहन पर वैश्विक महामारी की लड़ाई में भारत की एकता में अपना सहयोग देने की बात कही। वहीं एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह ने अपने पंचवटी परिवार के साथ दीप जलाकर कोरोना के विरुद्ध लड़ी जा रही जंग में राष्ट्रीय एकता और एकजुटता का संदेश दिया। वहीं रायबरेली की अंतर्राष्ट्रीय एथलीट सुधा सिंह ने भी पटियाला हॉस्टल में दीप जलाए।

पीएम मोदी ने की थी अपील

विदित हो कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी से अपील की थी कि कोरोना महामारी में मैं आप सबके 9 मिनट चाहता हूं। 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए घर की सभी लाइटे बंद करके घर के दरवाजे या बालकनी में मोमबत्ती, दिया, टॉर्च, मोबाइल की फ्लैश लाइट जरूर जलाएं। उस समय जब घर की लाइटें बंद करेंगे चारों तरफ हर व्यक्ति एक-एक दिया जलाएगा तब प्रकाश की उस महाशक्ति का एहसास होगा। जिस एक ही मकसद से हम सब लड़ रहे हैं ए उजागर होगा। उस प्रकाश में उस उजाले में उस रोशनी में हम अपने मन में यह संकल्प करें कि हम अकेले नहीं हैं-हम अकेले नहीं हैं। मोदी ने सभी से अपील करते हुए कहा कि इस आयोजन के दौरान एक जगह इकट्ठे ना हो, सभी को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना है। नहीं पार करनी है घर की लक्ष्मण रेखा। कोरोना महामारी से पहले अंधकार के बीच हमें निरंतर प्रकाश की ओर जाना है। जो इस कोरोना संकट से सबसे ज्यादा प्रभावित है। हमारे गरीब,भाई, बहन उन्हें कोरोना संकट से पैदा हुई निराशा से आशा की तरफ ले जाना है। इस कोरोना संकट से अनिश्चितता पैदा हुई है उसे समाप्त करके हमें उजाले और निश्चितता की ओर बढ़ना है। मोदी ने कहा कि जनता जनार्दन ईश्वर का रूप है। आज कोई अकेला नहीं है एक अरब 30 करोड़ देश जनता जनार्दन एक साथ है।

Angad Rahi

Click