प्राथमिक विद्यालय में आदेश पंजिका को लेकर विवाद

181

अमावां, रायबरेली। अमावां ब्लॉक के पूरे ठकुराइन प्राथमिक विद्यालय में आदेश पंजिका को लेकर शुरू हुए विवाद के बाद एक सहायक शिक्षिका व प्रधान शिक्षिका के बीच मारपीट शुरू हो गयी। आसपास के लोगों ने दोनों को अलग कराया।

प्रधान शिक्षिका की सूचना पर पहुंची खंड शिक्षा अधिकारी ने छानबीन शुरू की है। प्रधान शिक्षिका ने मामले की सूचना पुलिस को भी दी है। पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। 

घटना थाना क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय पूरे ठकुराइन मजरे अमावां में सोमवार की सुबह प्रार्थना के बाद करीब 10:00 बजे की है।

जहां तैनात प्रधान शिक्षिका कविता यादव व सहायक अध्यापिका शालिनी वर्मा के बीच स्कूल की व्यवस्थाओं को लेकर लंबे समय से अनबन चली आ रही है। आए दिन दोनों के बीच कहासुनी भी होती रहती थी।

आज जब विद्यालय में प्रार्थना के बाद शिक्षण कार्य चल रहा था कि इस दौरान सहायक शिक्षिका शालिनी वर्मा ने स्कूल की आदेश पंजिका को लेकर ग्राउंड में बच्चों को पीटी करा रही प्रधान शिक्षिका कविता यादव के साथ कहासुनी शुरू कर दी पीटी कराए जाने के दौरान कविता यादव के हाथ में मोबाइल फोन था।

जिससे शालिनी वर्मा को लगा कि कविता यादव उनकी इस कहासुनी का वीडियो बना रही है इसे लेकर शालिनी वर्मा ने प्रधान शिक्षिका का मोबाइल फोन छीनने का प्रयास किया तो कविता यादव का पैर फिसल गया और वो जमीन पर गिर गयी।

गिरते ही प्रधानाध्यापिका को गुस्सा आ गया और दोनों ने एक दूसरे के बाल नोच नोच कर स्कूल को ही अखाड़ा बना दिया। खाना बनाने वाली फूलमती ने बताया कि आपस मे कहासुनी हुई और बात इतनी बढ़ गयी कि मामला हाथापाई तक पहुंच गयी।

मामले की सूचना प्रधान शिक्षिका ने खंड शिक्षा अधिकारी रत्नामणि मिश्रा को दी। मौके पर पहुंची खंड शिक्षा अधिकारी ने छानबीन शुरू की और शिक्षकों द्वारा की गई मारपीट को लेकर बच्चों के बयान दर्ज किए।

खण्ड शिक्षा अधिकारी के कई बार फोन द्वारा विद्यालय बुलाये जाने पर भी प्रधान शिक्षिका कविता यादव विद्यालय नही आयी। इस संबंध में खंड शिक्षा अधिकारी श्रीमती मिश्रा ने बताया विद्यालय की व्यवस्थाओं को लेकर दोनों में पहले से ही अनबन चली आ रही थी।

आज आदेश पंजिका को लेकर दोनों में हाथापाई हो गई है। उच्च अधिकारियों को शिक्षिकाओं की कार्यशैली से अवगत करा दिया गया है। थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने बताया मामला संज्ञान में है तहरीर मिली तो कार्यवाही की जाएगी।

रिपोर्ट- अशोक यादव एडवोकेट

Click