प्रेमी-प्रेमिका ने मंदिर में सिंदूरदान कर रचाई शादी

23

अयोध्या। प्रेमी के साथ घर से फरार हुई प्रेमिका ने मंदिर में सिंदूर दान करके एक दूसरे के गले में जयमाल डाल कर एक दूसरे के हो गए।

इस मौके पर वर और कन्या पक्षों के दोनों ग्राम सभाओं के प्रधान तथा माता-पिता भी इस अवसर के गवाह बने। मंदिर में शादी करने के बाद दूल्हा अपनी दुल्हन को लेकर शान से घर चला गया। जो क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया है।

मामला थाना हैदरगंज क्षेत्र के सेमरी बल्लीपुर का है। गांव निवासी बृजलाल विश्वकर्मा ने अपनी पुत्री को महीनों पहले बहला-फुसला कर भगा ले जाने का आरोप थाना तारुन के चरावां निवासी अरुण कुमार मौर्या पुत्र ओमप्रकाश पर थाना हैदरगंज शिकायती पत्र देकर लगाया था। जिसकी खोजबीन करने में हैदरगंज पुलिस लगी हुई थी।

मंगलवार को पुलिस ने प्रेमी और प्रेमिका दोनों को पकड़ कर थाने ले आई। और दोनों के माता और पिता को थाने बुलवाया। दोनों पक्षों के परिजनों के थाने पर पहुंचने पर प्रेमी और प्रेमिका को सभी के सामने बुलवाया अपने अपने माता-पिता के सामने ही प्रेमी और प्रेमिका दोनों ने एक दूसरे से शादी करके साथ रहने की बात कही।

बालिग होने की दशा में दोनों पक्षो के लोगों ने थाने के पीछे स्थित बाबा भुखालीदास मंदिर पर सिंदूरदान कराकर गले में जयमाला डालकर विवाह करा दिया।

मौके पर एसआई राहुल पांडे, एसआई राकेश कुमार शर्मा, तथा कांस्टेबल विकेश भारती, कृष्ण कुमार यादव, राम नयन भारती, कुलदीप, दीवान अवधेश सहित थाने के करीब आधा दर्जन पुलिसकर्मियों ने अपनी मौजूदगी में रस्मो रिवाज के साथ वर वधू का एक दूसरे के गले में माला पहनवा कर शादी करवा दिया।

शादी करने के बाद दूल्हा और दुल्हन दोनों ने मंदिर पर माथा टेक कर बाबा से आशीर्वाद लेकर दूल्हा और दुल्हन हंसते हुए कार से घर के लिए चले गए।

इस अवसर पर ग्राम प्रधान रोशन लाल जायसवाल ग्राम प्रधान रामचंद्र यादव , राम धीरज मौर्या , अमित कुमार , तथा मंदिर के पुजारी लव कुश पांडे सहित दर्जनों लोग मौजूद रहे।

इस संबंध में थानाध्यक्ष हैदरगंज मोहम्मद अरशद ने बताया कि बरामद किए गये प्रेमी और प्रेमिका दोनों बालिग थे।

थाने में लाने के बाद दोनों ने एक दूसरे से शादी करने की बात कही जिसके बाद दोनों पक्षों के माता-पिता को बुलाकर उनके सहमत होने के बाद दोनों की मंदिर पर शादी करवा दिया गया।

  • मनोज कुमार तिवारी
Click