बढ़ी गलन, अब अलाव का सहारा

24

रायबरेली। लगातार बढ़ रही ठंड के चलते शहर से लेकर गांव तक जनजीवन अस्त व्यस्त है कड़ाके की ठंड के चलते लोग अलाव के सहारे समय काट रहे हैं शहर हो या गांव सरकार द्वारा कोई भी अलाव की व्यवस्था नहीं कराई गई गांव में ठंड से बचाव के लिए लोग घास फूस का सहारा ले रहे हैं।

तहसील प्रशासन द्वारा जगह-जगह पर अलाव जलाने का दावा किया जा रहा है लेकिन चौराहे हो या गांव कहीं भी अलाउड दिख नहीं रहे लोग घास फूस के सहारे ठंड को दूर करने का प्रयास कर रहे हैंष

पिछले 3 दिनों से लगातार बढ़ रही हाड़ कपाउ ठंड के चलते लोगों का जीना मुश्किल हो रहा है युवा हो या बुजुर्ग सभी ठंड से निजात पाने के लिए आग का सहारा ले रहे नगर पंचायत डलमऊ के विभिन्न मोहल्लों में भी सूखे पड़े अलाव लोगों का मुंह चिढ़ा रहे हैं।

कई दिनों से पड़ रही कड़ाके की ठंड के चलते बुजुर्गों का हाल बेहाल है विकासखंड डलमऊ के कुटिया चौराहा मधुकरपुर बरारा बुजुर्ग सूरजपुर बनापार कन्हा कहीं भी शासन के द्वारा अलाव की व्यवस्था नहीं कराई गई है गुरुवार को सुबह सराय लखनी में लोग घास फूस के सहारे ठंड को दूर करते हुए देखे गए।

ग्रामीण गुरुप्रसाद सुरेंद्र कुमार का कहना है कि पड़ रही कड़ाके की ठंड के चलते घरों से निकलना मुश्किल हो रहा है तहसील प्रशासन द्वारा अलाव की व्यवस्था नहीं कराई गई है उपजिलाधिकारी डलमऊ आसाराम वर्मा ने बताया कि लेखपालों को प्रमुख स्थानों पर अलाव जलाने के लिए निर्देशित किया गया है।

  • विमल मौर्य
Click